World Cup 2019: चोटिल हुआ भारत का ये आलराउंडर खिलाड़ी, इन्हें मिल सकता है मौका | World Cup 2019: Indian All-Rounder Injured

0
kedar jadhav

नई दिल्ली: 30 मई से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर आई है। भारत के आलराउंडर केदार जाधव चोटिल हो गए है। गौरतलब है कि किंग्स XI पंजाब के खिलाफ क्षेत्ररक्षक करते हुए केदार जाधव को कंधे पर चोट लग गई थी जिस कारण उन्हें आईपीएल से भी बाहर होना पड़ा था। इसलिए अब केदार जाधव के वर्ल्ड कप खेलने पर भी संशय बना हुआ है।

बता दे कि केदार जाधव के रिप्लेसमेंट के लिए भारतीय टीम के पास पांच खिलाड़ी मौजूद है। इनमें ऋषभ पंत, अम्बाती रायडू, नवदीप सैनी, अक्षर पटेल और इशांत शर्मा मौजूद है। अगर केधर जाधव चोटिल हो जाते है तो भारतीय टीम या तो अम्बाती रायडू या फिर रिषभ पंत को टीम में जगह दे सकती है।

ऋषभ पंत

भारतीय टीम के दूसरे विकेट कीपर के तौर पर टीम में शामिल होने के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे लेकिन आखिरी समय में दिनेश कार्तिक ने बाजी मार ली थी। अभी तक ऋषभ पंत का आईपीएल का सफर काफी अच्छा रहा है। ऋषभ एक आक्रमक बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल हो सकते है। ऋषभ पंत का टीम में शामिल नही होना बहुत ही आशार्यजनक माना जा रहा है।

अम्बाती रायडू

भारतीय टीम में इनका शामिल होना लगभग तय माना जा रहा था परन्तु रायडू की जगह टीम में के. एल. राहुल को शामिल किया गया। अम्बाती रायडू को काफी अच्छा बल्लेबाज माना जाता है। ऋषभ की तरह अम्बाती रायडू का आईपीएल सफ़र काफी अच्छा रहा है। अम्बाती रायडू किसी भी स्थिति से टीम को मैच जितने की क्षमता रखते है इस कारण ये टीम में शामिल हो सकते है।

बाकी खिलाड़ियों का केदार जाधव के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल होना लगभग नामुमकिन है। वेसे अगर प्लेयिंग 11 की बात की जाए तो जडेजा को केधर जाधव की जगह में खिलाया जा सकता है क्योकि जडेजा की गेंदबाजी काफी प्राभावित करती है और उनकी बल्लेबाजी भी इतनी बुरी नही है।