Weather Updates: देश में एक ओर जहां कोरोना महामारी (Corona Virus) का खौफ बना हुआ है वहीं दूसरी ओर कई जिलों में कड़ाके की ठंड (Winter) से हाल-बेहाल है। उत्तरी भारत में ठिठुरन वाली ठंड ने जीना मुहाल कर दिया है। उल्लेखनीय है कि, पहाड़ी इलाकों में इस वक्त जमकर बर्फबारी (Snowfall) हो रही है। वहीं दूसरी ओर मैदानी राज्यों में भी बारिश और सर्द हवाओं (Cold Wave) ने सबकी परेशानियों को हवा दे दी है। बता दें कि, इस साल जनवरी की ठंड में मॉनसून के मौसम जैसी बरसात (Rain) हो रही है।

ALSO READ: Indore News : कोरोना का खौफ! 2 हजार छात्रों ने छोड़ी परीक्षा, अब अलग से होगी एग्जाम

इस बारिश और घने बादलों के बीच सूर्य देवता के दर्शन बड़ी ही दुर्लभता से मिल रहे है। इसी बड़ी में अब मौसम विभाग (IMD) ने अभी ठंड से राहत नहीं मिलने की चेतावनी दी है। IMD के अनुसार, फिलहाल ठंड और कोहरे की दोहरी मार पड़ेगी। साथ ही मौसम विभाग (Meteorological Department) ने कहा कि, जनवरी 2022 में इतनी बारिश हुई है, कि 122 साल का रिकॉर्ड टूट गया है। इसके साथ ही मौसम विभाग (IMD) ने चेतावनी दी है कि दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों को अभी कुछ दिन ठंड से राहत नहीं मिलेगी।

मौसम विभाग (IMD) के अनुसाल, ठंड और कोहरे की दोहरी मार सबसे ज्यादा दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान को झेलनी पड़ेगी। मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी 24 और 25 जनवरी को ठंड के साथ-साथ घना कोहरा भी परेशान करेगा। साथ ही अब 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस से शीतलहर (Cold wave) का भी अलर्ट जारी किया गया है।

ALSO READ: Indore News : कोरोना का खौफ! 2 हजार छात्रों ने छोड़ी परीक्षा, अब अलग से होगी एग्जाम

इसके साथ साथ अब उत्तराखंड (Uttrakhand) में बारिश (Rain) और बर्फबारी (Snowfall) का दौर तो फिलहाल थमने के मिजाज में नहीं है। मौसम विभाग ने अगले 3 दिन भारी बर्फबारी और बारिश की आशंका जताई है। उल्लेखनीय है कि, पूरे प्रदेश में पिछले दो दिन से लगातार मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है। वहीं दूसरी ओर पहाड़ी इलाकों में अब तक 4 फ़ीट तक बर्फबारी हो चुकी है।