Indore News : कोरोना का खौफ! 2 हजार छात्रों ने छोड़ी परीक्षा, अब अलग से होगी एग्जाम

Indore News : कोरोना (Corona Virus) का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आए दिन संक्रमितों (Corona positive) की संख्या दुगुनी होते जा रही है।

indore news

Indore News : कोरोना (Corona Virus) का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आए दिन संक्रमितों (Corona positive) की संख्या दुगुनी होते जा रही है। बीते दिन ही 3000 से ज्यादा संक्रमित पाए गए है। कोरोना का खासा असर परीक्षाओं पर भी देखने को मिल रहा है। दरअसल, 20 महीने बाद स्नातक-स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम की परीक्षा ऑफलाइन मोड में करवाई जा रही है ऐसे में छात्रों के मन में कोरोना को लेकर काफी ज्यादा डर बना हुआ है।

जिसकी वजह से 2 हजार से ज्यादा छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल नहीं हुए हैं। बताया जा रहा है कि 120 केंद्रों पर करीब 93 प्रतिशत परीक्षार्थियों की उपस्थिति ही दर्ज की गई है बाकि बचे हुए बच्चे परीक्षा में नहीं बैठे है। ऐसे में उन सभी के लिए डीएवीवी ने कुहक आदेश निकालने है जिसके चलते उन सभी छात्रों की परीक्षा अब अलग से ली जाएगी। जानकारी के मुताबिक, इन सभी छात्रों की परीक्षा अब फरवरी में ली जाएगी। जिसके लिए यूनिवर्सिटी 10 फरवरी बाद आवेदन मँगवाएगी।

Must Read : घोड़ा बग्घी पर गिरा बिजली का तार, दो घोड़ियों की मौके पर मौत

आपको बता दे, इन दिनों बीबीए, बीसीए, एमए, एमकाम, एमएससी, एमबीए, एलएलबी, एलएलएम, बीकामएलएलबी, बीएएलएलबी सहित कई पाठ्यक्रम की एग्जाम चल रही है। इन एग्जाम के लिए करीब 35 हजार छात्रों ने आवेदन दिए थे।

लेकिन इस परीक्षा को लेकर काफी विरोध हुआ जिसके चलते हाई कोर्ट ने जो बच्चे एग्जाम नहीं देना चाहते है उनके लिए अलग से एग्जाम लेने का आदेश जारी किया। वहीं विश्वविद्यालय ने भी एक नोटिस जारी किया है। जिसके अनुसार, 18 जनवरी से 120 केंद्रों पर एग्जाम करवाई जा रही है। ऐसे में बीते 4 दिनों में सिर्फ 32-33 हजार विद्यार्थी परीक्षा के लिए आए है। बाकि सभी ने इस परीक्षा को छोड़ दिया।

इतने दिन का मिलेगा आवेदन के लिए समय –

अभी जिन भी छात्रों ने परीक्षा नहीं दी है वह अब अपने-अपने कालेज में अलग से होने वाली परीक्षा के लिए आवेदन भर सकते हैं। ये परीक्षा फरवरी में होगी। इसके लिए 18 जनवरी से 10 फरवरी के बीच चलने वाली परीक्षा खत्म होने के बाद बैठक होगी। जिसके बाद वापस से आवेदन बुलाए जाएंगे।

जिसके बाद परीक्षा वापस से ली जाएगी। इसको लेकर परीक्षा नियंत्रक डा. अशेष तिवारी ने कहा है कि इस परीक्षा में वो छात्र शामिल हो सकते है जिन्होंने अभी परीक्षा नहीं दी है। वहीं वो भी हो सकते है जिन्होंने एक या दो पेपर नहीं दिए हैं। उन्होंने कहा है कि आवेदन के लिए चार से पांच दिन का समय देंगे। तुरंत परीक्षा का शेड्यूल जारी किया जाएगा।

हमारे फेसबूक पेज को लाइक करे : https://www.facebook.com/GHMSNNews