बेतहाशा महंगाई की मार झेल रहा श्रीलंका, आसमान छू रहें हैं खाद्यानों के दाम

श्रीलंका में जहां आर्थिक संकट को लेकर जनता के द्वारा आक्रोश पूर्ण प्रदर्शन जारी है, वहीं देश में बेतहाशा बढ़ती महंगाई से सामान्य जीवन बहुत ही मुश्किलों में गुजर रहा है। हद ज्यादा बढ़ गए हैं खाने की चीजों के दाम। प्याज 200 श्रीलंकाई रुपये किलो और आलू 220 श्रीलंकाई रुपये किलो में बिक रहा है। आक्रोशित जनता ने कर रखा है राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री आवास पर कब्ज़ा

बीते लम्बे समय से आर्थिक संकट झेल रहा भारत (India) का पड़ोसी देश श्रीलंका (Sri Lanka) वर्तमान परिस्थिति में काफी मुसीबतों का सामना कर रहा है। श्रीलंका में जहां आर्थिक संकट को लेकर जनता के द्वारा आक्रोश पूर्ण प्रदर्शन जारी है, वहीं देश में बेतहाशा बढ़ती महंगाई से सामान्य जीवन बहुत ही मुश्किलों में गुजर रहा है। एक तरफ लोगों के पास रोजगार आय के साधन नहीं हैं, उसके बाद इस कदर बढ़ती महंगाई से जनता की कमर टूट गई है।

Also Read-उत्तर प्रदेश : जनसंख्या वृद्धि को ना जोड़ें जाति-धर्म से, अधिकता से पूरा देश होगा दुष्प्रभावित ,बोले मुख्तार अब्बास नकवी

हद ज्यादा बढ़ गए हैं खाने की चीजों के दाम

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में जनजीवन अपने कठिनतम दौर से गुजर गुजर रहा है। खाने की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं, जिससे बहुसंख्यक निम्न वर्ग का जीना दूभर हो गया है। श्रीलंका में रोजमर्रा की जरूरतों की चीजों में वृद्धि ज्यादा कष्टकारी है वहां फ़िलहाल टमाटर के भाव 150 श्रीलंकाई रुपये रुपये किलो पर पहुंच गए हैं, मूली के भाव 490 श्रीलंकाई रुपये प्रति किलो हो चुके हैं। वहीं प्याज 200 श्रीलंकाई रुपये किलो और आलू 220 श्रीलंकाई रुपये किलो में बिक रहा है।

Also Read-गुजरात : क्यों पढ़ाई जा रही है स्कूलों में ‘गीता’, हाई कोर्ट पहुंचा जमीयत उलेमा-ए-हिन्द

आक्रोशित जनता ने कर रखा है राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री आवास पर कब्ज़ा

बीते सप्ताह से श्रीलंका में जनता का आक्रोश जारी है। भारी विरोध प्रदर्शन के साथ ही आक्रोशित जनता द्वारा उग्र रूप धारण करते हुए श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन, राष्ट्रपति सचिवालय और प्रधानमंत्री आवास पर जबरन कब्ज़ा कर लिया था जोकि अभी तक जारी है। देश में जारी आर्थिक संकट और बढ़ती महंगाई के विरोध स्वरूप इस प्रदर्शन में सभी वर्ग के लोग शामिल हैं , जिनमे नेता, छात्र , व्यापारी , नौकरीपेशा वाले , डॉक्टर ,इंजीनियर सभी लोग हैं।