दो सालों में भारत में होगी अमेरिका जैसी सड़कें, नितिन गडकरी ने किया वादा, कहा मोदीराज में नहीं कोई कमी

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने वादा किया कि आनेवाले मात्र 2 साल के भीतर हमारे भारत देश की सड़कें अमेरिका (US) के जैसी हो जाएंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के पास सड़कों के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है।

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने प्रश्नकाल के दौरान प्रश्नों के उत्तर देते हुए वादा किया कि आनेवाले मात्र 2 साल के भीतर हमारे भारत देश की सड़कें अमेरिका (US) के जैसी हो जाएंगी। उन्होंने लगभग इस बात का वादा करते हुए कहा कि सड़कों के विकास के लिए भरपूर बजट उपलब्ध है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के पास सड़कों के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है और लगातार हमारे द्वारा इस क्षेत्र में अपना 100 प्रतिशत दिया जा रहा है।

Also Read-दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स बने गौतम अडानी, जल्द आ सकते हैं टॉप-3 में, मुकेश अम्बानी रह गए पीछे

बनाए जाएंगे 26 ग्रीन एक्सप्रेसवे, घंटों का सफर होगा मिनटों में 

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने भारत में सड़कों के विकास को लेकर कहा कि देशभर में 26 ग्रीन एक्सप्रेसवे बनाए जाने की योजना है । जिनके निर्माण के बाद देश की जनता को काफी सुविधा होने वाली है। नितिन गडकरी ने आगे बताया कि इन ग्रीन एक्सप्रेसवे के माध्यम से घंटों का सफर मिनटों में पूरा हो सकेगा। इसका उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया की दिल्ली से मेरठ तक की सड़क मार्ग से यात्रा में जहां पहले करीब 4 से 5 घंटे लगते थे , वहीं 26 ग्रीन एक्सप्रेसवे के निर्माण के बाद इस यात्रा में केवल 40 मिनट ही लगेंगे।

Also Read-नेशनल हेराल्ड केस : यंग इंडिया का कार्यालय किया गया सील, मल्लिकार्जुन खड़गे की उपस्थिति में होगी छापेमारी

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण बना सकता है साल में 5 लाख किमी सड़कें

नितिन गडकरी ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) सड़क निर्माण के पूरी तरह से परिपक्व है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) एक वर्ष में 5 लाख किमी तक आधुनिक सड़कों का निर्माण कर सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के पास धन अथवा साधनों की किसी प्रकार की कोई कमी नहीं है और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम जल्द ही देश की सड़कों को अमेरिका की सड़कों की तरह बना देंगे।