दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स बने गौतम अडानी, जल्द आ सकते हैं टॉप-3 में, मुकेश अम्बानी रह गए पीछे

अडानी ग्रुप के चेयर मेन गौतम अडानी जल्द ही दुनिया के सबसे अमीरों की सूचि में टॉप 3 में प्रवेश कर सकते हैं। अभी फिलहाल गौतम अडानी दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। इसके साथ ही गौतम अडानी के पास एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ख़िताब भी वर्तमान में मौजूद है।

गुजरात मूल के अडानी ग्रुप के चेयर मेन गौतम अडानी (Gautam Adani) जल्द ही दुनिया के सबसे अमीरों की सूचि में टॉप 3 में प्रवेश कर सकते हैं। अभी फिलहाल गौतम अडानी दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। इसके साथ ही गौतम अडानी के पास एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ख़िताब भी वर्तमान में मौजूद है। गौरतलब है कि एमेजॉन (Amazon) के जेफ बेजोस अभी विश्व के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं।

Also Read-नेशनल हेराल्ड केस : यंग इंडिया का कार्यालय किया गया सील, मल्लिकार्जुन खड़गे की उपस्थिति में होगी छापेमारी

131.1 अरब डॉलर पर पहुंच गई है गौतम अडानी की दौलत

अडानी ग्रुप के चेयर मेन गौतम अडानी की की कुल सम्पत्ति 131.1 अरब डॉलर पर पहुंच गई है। पूर्व में उनके द्वारा घोषित की गई कुल सम्पत्ति में 1.2 अरब डॉलर की वृद्धि के बाद यह नई नेट वर्थ निकल कर आई है। वहीं दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति जेफ़ बेजोस की कुल सम्पत्ति 165.1 अरब डॉलर घोषित की गई है। आंकलन है कि जिसप्रकार से गौतम अडानी की नेट वर्थ में लगातार इजाफा और जेफ़ बेजोस की सम्पत्ति में गिरावट आ रही है, उसके आधार पर गौतम अडानी जल्द ही दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन सकते हैं।

Also Read-कॉमनवेल्थ गेम्स : तूलिका ने बढ़ाया देश का मान, जूडो में जीता सिल्वर मेडल, दो वर्ष की थीं जब हुई थी पिता की हत्या

मुकेश अम्बानी रह गए बहुत पीछे

कभी देश और एशिया के सबसे अमीर शख्स रहे अम्बानी ग्रुप के चेयरमेन मुकेश अम्बानी की सम्पत्ति में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। मुकेश अम्बानी की कुल घोषित सम्पत्ति 94.7 अरब डॉलर पर खिसक गई है, जिसमें पूर्व में उनके द्वारा घोषित की गई सम्पत्ति में 184 मिलियन डॉलर की गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ ही विश्व के सबसे अमीरों की सूचि में मुकेश अम्बानी खिसक कर 10 वें पायदान पर आ गए हैं ।