MP Weather Update: प्रदेश में मौसम में लगातार हो रहे बदलाव, आज यहां हो सकती है बारिश

Delhi weather

भोपाल। प्रदेश का मौसम लगातार बदलता (MP Weather Update) जा रहा है कुछ दिनों पहले ही प्रदेश में गर्मी का एहसास होने लगा था। लेकिन पिछले कुछ दिन से प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है। दरअसल मौसम (MP Weather Update) में परिवर्तन आने का एक यह भी कारण है कि, हर महीने एक्टिव हो रहे है। आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश के मौसम में ही नहीं बल्कि पूरे देश के मौसम में परिवर्तन देखन को मिल रहा है। वहीं आज सोमवार को एक पश्चिम विक्षोभ अफगानिस्तान (Afghanistan) के ऊपर एक्टिव हुआ है, जिसकी वजह से मध्य प्रदेश में मौसम (MP Weather Update) के मिजाज बदलने लगे है।

ALSO READ: मध्यप्रदेश में मज़बूरी या जरूरी है शिवराज सिंह चौहान

आज प्रदेश के कई इलाकों में बादल छाए साथ ही आज कई जिलों में बारिश के आसार बन रहे है। मध्य प्रदेश के मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज सोमवार को कई जिलों में बारिश की आशंका जताई है। बताया गया कि, आज 18 किमी/ घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है। मौसम विभाग (MP Weather Report) के अनुसार, आज प्रदेश के अनूपपुर, डिंडौरी, मंडला, सिवनी, छिंदवाड़ा और बालाघाट में गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

बता दें कि, बीते 24 घंटो में शहडोल संभाग, रीवा, जबलपुर और नर्मदापुरम में कहीं कहीं हल्की बारिश हुई। इसके साथ ही शहडोल और रीवा संभाग के तापमान में बदलाव देखने को भी मिला हालांकि कुछ जगह ऐसी भी है जहां परिवर्तन नहीं हुआ। इस दौरान प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस खजुराहों और नौगांव में दर्ज किया गया।

ALSO READ: Ukraine Russia War: जब फोन पर वाजपेयी ने क्लिंटन से कहा- पाकिस्तान कल का सूरज नहीं देख पायेगा!

साथ ही मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, आज एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश कर गया है। जिसकी वजह से प्रदेश में कहीं-कहीं बादल छाने के साथ बौछारें पड़ने की आशंका है। साथ ही बताया जा रहा है कि जबलपुर सहित आस-पास के जिलों में बारिश हो सकती है और इंदौर-ग्वालियर में बादल छा सकते है। वहीं चक्रवाती घेरे की मौजूदगी का असर से इंदौर सहित प्रदेश भर में तेज हवा का रुख देखने को मिल रहा है।