Homeस्पोर्ट्सभारतीय गेंदबाज शमी ने एक साथ तोड़े दो रिकॉर्ड, अब निकलें इस...

भारतीय गेंदबाज शमी ने एक साथ तोड़े दो रिकॉर्ड, अब निकलें इस गेंदबाज से भी आगे

भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के विरुद्ध खेल रही पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में मजबूत स्थिति में पहुँच गई हैं। इस मैच की पहली पारी में भारतीय टीम ने 130 रन की बड़ी बढ़त हासिल की हुई हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम(Indian Cricket Team) साउथ अफ्रीका के विरुद्ध खेल रही पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में मजबूत स्थिति में पहुँच गई हैं। इस मैच की पहली पारी में भारतीय टीम ने 130 रन की बड़ी बढ़त हासिल की हुई हैं। सेंचुरियन में खेले जा रहें पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने पहली पारी में 327 रन बनाएं, लेकिन मेजबान टीम साउथ अफ्रीका महज 197 रन ही बना सकी और आल आउट हो गई। मगर मेजबान टीम की ऐसी हालत करने में भारतीय टीम के घातक गेंदबाज मोहम्मद शमी(bowler Mohammed Shami) की गेंदबाजी अहम भूमिका में रहीं। और इसी दौरान शमी ने दो रिकॉर्ड भी अपने नाम किए(Shami made two records in his name)।
आपको बता दे कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में शमी ने 16 ओवर में 44 रन देकर 5 विकेट चटका लिए हैं। और इन्हीं पांच विकटों की मदद से वे टेस्ट में 200 विकेट लेने वाले 5 वें तेज गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले भारत की तरफ से ये कारनामा पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव(434), पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान(311), इशांत शर्मा(311), और जवगल श्रीनाथ (236) ने किया था।

must read: बन गया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस जज, क्या अब जज भी होंगे Made in China ?

इसके अलावा उन्होंने भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी इस मामले में पीछे छोड़ दिया हैं क्योकिं अश्विन ने 10,248 गेंद डालने के बाद 200 टेस्ट विकेट लिए थे। जबकि शमी ने 200 वां विकेट 9896 गेंद डालने के बाद ही ले लिया। ये उपलब्धि शमी ने 55 वें टेस्ट मैच की 103 वीं पारी में गेंदबाजी करते हुए हासिल की।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular