गांधीनगर। गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल कल दोपहर 2 बजे शपथ लेंगे। मिली जानकारी के अनुसार कल दोपहर में 2 बजे ही भूपेंद्र पटेल बतौर सीएम शपथ ले लेंगे। इसके दो दिन बाद कैबिनेट मंत्रियों की भी शपथ करवा दी जाएगी। बता दें कि आज रविवार को बीजेपी की विधायक दल की बैठक हुई थी। उस बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर मोहर लगा दी गई। उन्हें बतौर गुजरात का मुख्यमंत्री चुन लिया गया जिसके बाद अब कल वो शपथ लेंगे। गौरतलब है कि, मुख्यमंत्री के पद की इस रेस में नितिन पटेल और मंडाविया जैसे बड़े नाम थे, लेकिन बीजेपी ने एक नए चेहरे पर दांव चला और पाटीदार समुदाय से आए भूपेंद्र पटेल को ये बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी गई।

ALSO READ: यात्रियों की सुविधा के लिए Indian Railways ने इन ट्रेनों के बढ़ाए रुट

ऐसे में कल यानी की 13 सितंबर से गुजरात में भूपेंद्र अध्याय शुरू होने जा रहा है। रुपाणी के इस्तीफे के बाद बीजेपी को फिर जमीन से जुड़े नेता की दरकार थी। वो तलाश भूपेंद्र पटेल पर आकर खत्म हुई और अब अगले साल होने वाले चुनाव में भी उन्हीं की सक्रिय भूमिक रहने वाली है।

ALSO READ: आनंदी बेन के करीबी है गुजरात के नए CM, जानें कौन है भूपेंद्र पटेल

भूपेंद्र पटेल की राज्यपाल से मुलाकात हो चुकी है, शपथ का समय भी मिल गया है और कार्यक्रम की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। अब शपथ तो कल हो जाएगी, लेकिन नई सरकार का कैबिनेट दो दिन बाद शपथ लेगा।