Delhi School Reopen: केजरीवाल सरकार का ऐलान, राजधानी में कल से खुलेंगे स्कूल

school

Delhi School Reopen: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार यानी कल से स्कूल वापस से खोले जा रहे है। केजरीवाल सरकार ने इसके लिए औपचारिक आदेश जारी कर दिया है। गौरतलब है कि, दिल्ली सरकार ने यह फैसला कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट के निर्देश के बाद लिया है। इस फैसले के बाद 6th से ऊपर के क्लास लग सकेंगी। ज्ञात हो कि, राजधानी दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण के चलते स्कूलों को बंद कर दिया गया था।

ALSO READ: फिर विवादों की स्पॉटलाइट बने सिद्धू, प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी गाली

दिल्ली एनसीआर में चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोले जाएंगे। वहीं एयर क़्वालिटी मैनेजमेंट कमीशन ने दिल्ली-NCR में स्कूल खोलने की इजाज़त दी है। कक्षा 6 से आगे की पढ़ाई के लिए स्कूल खोले जाएंगे। साथ ही कक्षा 5 वीं की कक्षाओं के लिए स्कूल 27 दिसंबर से खुलेंगे। गौरतलब है कि, पिछले महीने से अधिक समय से दिल्ली और उसके आसपास की हवा काफी खराब चल रही है। जिसके चलते सुप्रीम कोर्ट में भी कई बार सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट की फटकार के बाद दो दिसंबर को सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया था।

कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगते हुए पूछा था कि प्रदूषण के बीच स्कूल क्यों खोले गए? सुप्रीम कोर्ट ने पूछा था कि बड़े लोग घर से काम कर रहे हैं, ऐसे में बच्चे सुबह धुंध में स्कूल क्यों जा रहे हैं? कोर्ट ने कहा कि आप कह रहे हैं कि बच्चे के अभिभावक अगर स्कूल भेजना चाहते हैं तो भेजें, नहीं तो न भेजें। इसके बाद दिल्ली सरकार ने स्कूलों को बंद कर दिया था।