फिर विवादों की स्पॉटलाइट बने सिद्धू, प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी गाली

नई दिल्ली। नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) अक्सर ही अपने बयानों को लेकर चर्चा का विषय बने रहते है। इसी कड़ी में एक बार फिर नवजोत सिंह सिद्धू विवादो में घिर गए हैं। दरअसल, पंजाब कांग्रेस भवन में नवजोत सिंह सिद्धू एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, जिसमें वह चरणजीत सिंह चन्नी सरकार की योजनाओं के बारे में बता रहे थे। इस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब सिद्धू से राज्य सरकार द्वारा बांटे जा रहे लेबर कार्ड के बारे में सवाल पूछा गया, तो वे चन्नी सरकार की स्कीम के बारे में बताने लगे और बातो-बातों में गाली दे बैठे।

ALSO READ: पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: अमरिंदर सिंह ने खेला चुनावी दांव

कॉन्फ्रेंस में सिद्धू ने कहा कि, ‘मैं यह कह रहा हूं कि हमारी स्कीम वो नहीं है…हमारी जो अर्बन गारंटी है किसी ने दी है गारंटी…@#[email protected]@@..’ और इसके बाद उन्होंने अपनी बात को जारी रखा। समाचार एजेंसी एएनआई ने इस मामले का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। इसके आगे नवजोत सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, शहरों में बसने वाले मज़दूरों के पास नौकरियां नहीं हैं। पंजाब में शहरी बेरोज़गारी गांवों से ज़्यादा है। गांव के मुकाबले शहरों में बेरोज़गारी दोगुनी है।

https://twitter.com/ANI/status/1471738818399125505?s=20

उन्होंने कहा कि पंजाब मॉडल शहरी रोज़गार का वादा करता है लोगों को नौकरी की गारंटी देता है, यहां तक की गैर कुशल लोगों को भी नौकरी की गारंटी है। नवजोत सिद्धू ने कहा कि पंजाब में मज़दूरों का 1% रजिस्ट्रेशन तक नहीं हुआ है। जब सरकार को पता ही नहीं है कि ज़रूरत किसे है, गरीब कौन है, तो वो फायदा किसे देगी और कैसे देगी। आज तक कोई सर्वे ही नहीं किया गया है, तो फिर कैसे पता चलेगा कि गरीब कौन है। गौरतलब है कि, सिद्धू फिलहाल सरकार की योजनाएं बताते बताते अपनी ही बातों में एक बार फिर घिरते नजर आ रहे हैं।