Homeदेश29 नवंबर को दंगा नहीं करेंगे, जश्न मनाएंगे किसान- राकेश टिकैत

29 नवंबर को दंगा नहीं करेंगे, जश्न मनाएंगे किसान- राकेश टिकैत

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के ऐलान के बाद आज कृषि कानून की वापसी को केंद्रीय कैबिनेट से भी मंजूरी मिल गई है। बता दे कि, अब कानूनों को हटाने के लिए संसद में बिल लाया जाएगा। गौरतलब है कि, कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के फैसले के बाद भी किसान अपने आंदोलन पर डटे हुए हैं। दरअसल, किसानों की अभी भी सरकार से कुछ मांगें हैं जिनको लेकर वो आंदोलन खत्म नहीं कर रहे है। इसी कड़ी में अब किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि आखिर किसान आंदोलन कब खत्म होगा तो उन्होंने सरकार के सामने कई मांगे रख दी।

ALSO READ: PM से मिली CM ममता, सोनिया से मुलाकात पर बोलीं- वो बिजी है

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि, कानून को वापस लेने का अचानक ऐलान हमारे लिए चौंकाने वाला था लेकिन हम इसका स्वागत करते हैं। ठीक है आंदोलन खतम हो जाना चाहिए लेकिन 2 -3 चीजें है, जो 700 से ज्यादा किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए हैं उन्हें सरकार मुआवजा दे और उनका स्मारक बनाने के लिए जमीन मुहैया कराए. इतना ही नहीं किसानों पर दर्ज किए गए केस को भी वापस लेने की उन्होंने मांग रखी। साथ ही टिकैत ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को लेकर कहा कि एमएसपी की मांग आंदोलन का हिस्सा है लेकिन सरकार इस पर कानून बनाना नहीं चाहती है।

वहीं 29 नवंबर को संभावित ट्रैक्टर रैली को लेकर टिकैत ने कहा कि किसान मोर्चा इस पर 27 तारीख को अंतिम फैसला लेगा। उन्होंने कहा एक साल से हमारा आंदोलन चल रहा है और आप अब चाहते हो हम ऐसे ही घर चले जाएं। वो बोले, ‘ट्रैक्टर रैली हमारे एक साल के संघर्ष का सेलिब्रेशन होगा। हम 29 को खुशी जाहिर करेंगे, कोई दंगा नही करेंगे।’

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular