HomeदेशPM से मिली CM ममता, सोनिया से मुलाकात पर बोलीं- वो बिजी...

PM से मिली CM ममता, सोनिया से मुलाकात पर बोलीं- वो बिजी है

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज मुलाकात की। बता दें कि, दोनों की मुलाकात करीब 30 मिनट तक चली। इस दौरान सीएम ममता बनर्जी ने प्राकृतिक आपदाओं पर मुआवजे और सीमा सुरक्षा बल (BSF) के प्रदेश में दखल का मुद्दा उठाया। गौरतलब है कि, सीएम ममता बनर्जी बीते सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली पहुंची थी।

इस मुलाकात के दौरान सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि, अगर बीएसएफ (Border Security Force) को ज्‍यादा ताकत मिलेगी, तो इससे राज्‍य में कानून-व्‍यवस्‍था पर असर पड़ेगा। ऐसे में ये ध्‍यान रखना चाहिए कि लॉ एंड ऑर्डर राज्‍य का विषय होता है। ममता बनर्जी ने आगे कहा कि, कूचबिहार में हमने देखा कि कैसे बीएसएफ ने अंधाधुंध फायरिंग की। बीएसएफ से जुड़ी ऐसी ही कई घटनाएं, उत्‍तर दिनाजपुर और बंगाल के सीमावर्ती इलाकों में हुई हैं। इसलिए मैंने पीएम मोदी से निवेदन किया है कि वे इस मुद्दे के बारे में चर्चा करें और ये सुनिश्चित करें कि राज्‍य के संघीय ढांचे को किसी तरह की कोई परेशानी न हो।

ALSO READ: बैंक ऑफ बड़ौदा में जॉब का सुनहरा मौका, नहीं होगी लिखित परीक्षा

आपको बता दें कि, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के लिए पहुंची। इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि, उन्‍हें अब तक 96,605 करोड़ रुपए नहीं मिले हैं, जोकि केंद्र सरकार को प्राकृतिक आपदा के मुआवजे के तौर पर देना था। साथ ही ममता बनर्जी ने त्रिपुरा में हुई हिंसा का मुद्दा भी उठाया। सीएम ने कहा मैंने पीएम मोदी के सामने त्रिपुरा हिंसा को लेकर भी बात की, ये भी बताया कि कैसे हमारी कार्यकर्ता शायनी घोष को निशाना बनाया गया। उन्‍हें गिरफ्तार किया गया।

वही जब ममता बनर्जी से कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, ‘ मैंने किसी से मिलने के लिए समय नहीं मांगा था, मैंने केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए समय मांगा था। पंजाब का चुनाव आने वाला है, ऐसे में वे व्‍यस्‍त होंगी, उन्‍हें काम करने दीजिए।”

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular