पश्चिम बंगाल : ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी शिक्षा भर्ती घोटाले में गिरफ्तार, करीबी अर्पिता मुखर्जी पर भी शिकंजा

-पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी की सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी को शिक्षा घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तार किया गया है। उनके साथ ही उनकी सहयोगी बताई जा रही अर्पिता मुखर्जी को भी हिरासत में लिया गया है। अर्पिता मुखर्जी से बरामद हुए थे 20 करोड़ रुपए।

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी की सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) को शिक्षा घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तार किया गया है। उनके साथ ही उनकी सहयोगी बताई जा रही अर्पिता मुखर्जी को भी हिरासत में लिया गया है। ममता बैनर्जी की सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी को शिक्षा घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा 26 घंटे की पूछताछ के बाद हिरासत में लिया गया है। पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को अब हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Also Read-नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर महिला से सामूहिक बलात्कार, रेलवे कर्मचारी हैं सभी आरोपी

खराब स्वास्थ्य का दिया हवाला

जानकारी के अनुसार 26 घंटे की लम्बी पूछताछ के बाद आज शनिवार सुबह गिरफ्तारी के दौरान ममता बैनर्जी की सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी के द्वारा खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया गया। जिसके बाद डॉक्टरों की टीम उनके आवास पर भेजी गई। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार करके मेडिकल के लिए भेज दिया गया था।

Also Read-राजस्थान : भरतपुर में अवैध खनन से आक्रोशित होकर आत्मदाह करने वाले संत ने त्यागे प्राण, दिल्ली में चल रहा था उपचार

पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी से बरामद हुए थे 20 करोड़ रुपए

शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी माने जाने वाली अर्पिता मुखर्जी के घर पर छापा मारा गया था। जानकारी के अनुसार विभाग द्वारा 20 करोड़ के लगभग नकदी बरामद की गई है। जिसके बाद आज शनिवार को उनकी गिरफ्तारी की गई। कलकत्ता हाईकोर्ट (कोलकाता ) के निर्देश पर पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग भर्ती घोटाले के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम उनके आवास पर पहुंची थी। गौरतलब है की अर्पिता मुखर्जी एक बंगाली अभिनेत्री भी हैं।