Weather News: इन राज्यों में एक बार फिर बरपेगा बारिश का कहर, बढ़ेगी ठंड

Weather News: देशभर के कई राज्यों को एक बार फिर बारिश और बर्फ़बारी होने की आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 48 घंटे में हिमांचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश का हाई अलर्ट जारी किया है.

Heavy rain in UP

Weather News: देशभर के कई राज्यों को एक बार फिर बारिश और बर्फ़बारी होने की आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 48 घंटे में हिमांचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश का हाई अलर्ट जारी किया है. बारिश और बर्फ़बारी के चलते कई जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

यह भी पढ़े – MP Weather Update: बारिश-शीतलहर की दोहरी मार, इन क्षेत्रों में छाएंगे बादल

वहीं, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी और टिहरी जैसे जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने के भी आसार हैं। वहीं हिमाचल प्रदेश के चंबा, कुल्लु, शिमला, स्पीति जैसे इलाकों में अगले 48 घंटों तक भारी बर्फबारी की आशंका जताते हुए येलो एलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़े – Corona: क्या आप भी हल्के में ले रहे Corona को, आज इतने लोग गवां चुके हैं जान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आगामी 48 घंटों में ग्वालियर चंबल में बादल छा सकते है और हल्की बारिश भी होने की आशंका है। मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के अनुसार, आज बुधवार को एक पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होकर उत्तर भारत में पहुंचने की संभावना है। जिसके प्रभाव से राजस्‍थान के ऊपर एक प्रेरित चक्रवात बनने की आशंका जताई जा रही हैं। बता दें कि, मध्य प्रदेश में ग्वालियर, चंबल, रीवा संभागों के जिलों में बादल छा सकते हैं। साथ ही इन क्षेत्रों में कहीं-कहीं बौछारें भी पड़ सकती हैं।