MP Weather Update: बारिश-शीतलहर की दोहरी मार, इन क्षेत्रों में छाएंगे बादल

Delhi weather

भोपाल। मध्य प्रदेश के मौसम में जल्द ही बदलाव (MP Weather Update) आने वाला है दरअसल आज बुधवार को पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया है। जिसकी वजह से ही मौसम जल्द करवट लेने वाला है। आपको बता दें कि, पिछले 24 घंटे में सबसे न्यूनतम तापमान मंडला और रायसेन में 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। साथ ही प्रदेश मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज के दिन को मौसम के शुष्क रहने की संभावना जताई है, लेकिन 14 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है।

ALSO READ: Health Tips : रोजाना ले 15 मिनट की धूप, होंगे ये गजब फायदे

वहीं पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आगामी 48 घंटों में ग्वालियर चंबल में बादल छा सकते है और हल्की बारिश भी होने की आशंका है। मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के अनुसार, आज बुधवार को एक पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होकर उत्तर भारत में पहुंचने की संभावना है। जिसके प्रभाव से राजस्‍थान के ऊपर एक प्रेरित चक्रवात बनने की आशंका जताई जा रही हैं। बता दें कि, मध्य प्रदेश में ग्वालियर, चंबल, रीवा संभागों के जिलों में बादल छा सकते हैं। साथ ही इन क्षेत्रों में कहीं-कहीं बौछारें भी पड़ सकती हैं।

ALSO READ: पीआर 24×7 की अवॉर्ड्स लिस्ट में अब Techbehemoths Awards 2021 का नाम शुमार

विभाग के अनुसार, इंदौर (Indore) में गुरुवार को बादल छा सकते हैं। साथ ही शहडोल और रीवा में हल्की बारिश भी होने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के पश्चात इंदौर में चार से पांच फरवरी के बाद तापमान गिरावट आ सकती है। साथ ही मौसम विभाग (MP Weather Report) ने बताया कि, बीते 24 घंटों के दौरान राजधानी भोपाल (Bhopal) में अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्‍सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से भी 2.8 डिग्री सेल्‍सियस अधिक रहा। वहीं न्‍यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्‍सियस रिकार्ड किया गया, जो सामान्‍य से 0.8 डिग्री सेल्‍सियस अधिक रहा।

आज सुबह इंदौर (Indore Weather news) में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री अधिक 13 डिग्री दर्ज किया गया। साथ ही यहां अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 26.6 डिग्री दर्ज किया गया।