UP News : फिरोजाबाद की फैक्ट्री में खाने के मसाले में मिलाई जा रही थी घोड़े और गधे की लीद, सील की गई 2018 से चल रही Factory

खाद्य विभाग फिरोजाबाद के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उक्त मसाला फैक्ट्री में खाने के मसालों में घोड़े और गधे की लीद की मिलावट की जा रही थी। खाद्य विभाग ने जो छापा इस मसाला फैक्ट्री में मारा गया उसमें बड़ी संख्या में फैक्ट्री से घोड़े और गधे की लीद बरामद की गई है।

उत्तर प्रदेश (UP) के फिरोजाबाद (Firozabad) शहर से एक बहुत ही निंदनीय अपराध के संचालन की सुचना प्राप्त हुई है। दरअसल फिरोजाबाद में एक खाने के मसाले बनाने वाली फैक्ट्री में मसालों के निर्माण में गड़बड़ी की सुचना मिलने पर फिरोजाबाद खाद्य विभाग के द्वारा उक्त मसाला फैक्ट्री में छापा मारा गया, जिसमें कई हैरान और चिंतित करने वाले खुलासे हुए हैं ।

Also Read-Mukhtar Ansari News : जेलर को दी थी धमकी, मुख़्तार अंसारी पर सिद्ध हुआ आरोप, दो साल तक खाना पड़ेगी जेल की हवा

मसाले में मिलाई जा रही थी घोड़े और गधे की लीद

खाद्य विभाग फिरोजाबाद के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उक्त मसाला फैक्ट्री में खाने के मसालों में घोड़े और गधे की लीद की मिलावट की जा रही थी। खाद्य विभाग ने जो छापा इस मसाला फैक्ट्री में मारा गया उसमें बड़ी संख्या में फैक्ट्री से घोड़े और गधे की लीद बरामद की गई है। इस मसाला फैक्ट्री में मारा गया उसमें बड़ी संख्या में फैक्ट्री से घोड़े और गधे की लीद बरामद की गई है। वर्ष 2008 से चल रही इस फैक्ट्री में लम्बे समय से यह घिनौनी मिलावट की जा रही थी। इसके साथ मसालों में हानिकारक केमिकल और पाउडर की भी मिलावट की जा रही थी।

Also Read-Indore High Court बार चुनाव की तैयारी शुरू, मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज द्विवेदी ने सौंपी उपनिर्वाचन अधिकारियों को ये जिम्मेदारी

राजनैतिक दल से जुड़ा फैक्ट्री मालिक हुआ फरार

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त मसाला फैक्ट्री का मालिक प्रदीप कुलश्रेष्ठ एक राजनैतिक दल से जुड़ा हुआ है। खाद्य विभाग के छापे के बाद से ही उक्त फैक्ट्री का संचालक प्रदीप कुलश्रेष्ठ फरार हो गया है। खाद्य विभाग के द्वारा फैक्ट्री को सील करके फैक्ट्री से मिले सेम्पल्स को लैब टेस्ट के लिए भेज दिया है।