Homeइंदौर न्यूज़सांवेर रोड इंडस्ट्रियल क्षेत्र की इन फैक्ट्रियों पर गिरेगी गाज, डोर टू...

सांवेर रोड इंडस्ट्रियल क्षेत्र की इन फैक्ट्रियों पर गिरेगी गाज, डोर टू डोर सर्वे के दिए निर्देश

इंदौर आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा सिटी बस ऑफिस में सांवेर रोड फैक्ट्री क्षेत्र से निकलने वाले अति दूषित पानी और दूषित पानी के संबंध में समीक्षा बैठक ली गई।

इंदौर आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा सिटी बस ऑफिस में सांवेर रोड फैक्ट्री क्षेत्र से निकलने वाले अति दूषित पानी और दूषित पानी के संबंध में समीक्षा बैठक ली गई। बैठक में अपर कलेक्टर श्री पवन जैन अपर आयुक्त श्री संदीप सोनी, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी, निगम के अधिकारी तथा जोनल अधिकारी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

must read: प्रभात फेरी में कुचल दिए पौधें, प्रशासन ने भेज दिया 30 हजार के नुकसान की भरपाई का नोटिस

आयुक्त सुश्री पाल द्वारा समीक्षा बैठक के दौरान निर्देश दिए गए कि सांवेर रोड इंडस्ट्रियल क्षेत्र से फैक्ट्रियों से निकलने वाले अति दूषित पानी और गंदा पानी जोकि नालों में जाकर आगे कान्ह नदी में मिलता है इसको रोकने के लिए सांवेर रोड इंडस्ट्रियल क्षेत्र के समस्त सेक्टरों की फैक्ट्रियों का डोर टू डोर सर्वे कर रिपोर्ट 7 दिन में प्रस्तुत करेंगे। इसके साथ ही 170 फैक्ट्रियां जिनके द्वारा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से अनुमति प्राप्त की गई है प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के नियम अनुसार इन फैक्ट्रियों में से निकलने वाले अतीत उचित गंदे पानी के लिए ईटीपी लगे हुए हैं कि नहीं, यदि लगे हैं तो कार्य कर रहे हैं कि नहीं, और कार्य कर रहे हैं तो इसमें से ट्रीट होकर निकलने वाले पानी का फैक्ट्री क्षेत्र में ही रिव्यूस हो रहा है कि नहीं इसका भी सर्वे किया जावे तथा जो फैक्ट्री प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुमति के बिना चल रही है उन्हें सील करने की कार्रवाई करें उनके विद्युत कनेक्शन काटेंगे और उन और फैक्टरी में प्रोडक्शन रोका जाएगा इसके साथ ही डी सेक्टर और उसके ऊपर क्षेत्र से आने वाला डोमेस्टिक और अन्य गंदा पानी जो नरवल नाले में मिलता है उसे रोकने के लिए एवं शिवराज लाइन में जोड़ने हेतु सीवरेज लाइन डालने के लिए डीपीआर बनाने निर्देश दिए गए।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular