अंतर्राष्ट्रीय शेयर बाजार के साथ ही भारतीय घरेलू शेयर बाजार में भी काफी लम्बे समय से अस्थिरता और आर्थिक असमंजसता का दौर जारी है। कुछ दिनों की मामूली बढ़ौतरी के बाद फिर गिरावट का दौर शेयर बाजार में शुरू हो जाता है। इस भारी उतार चढ़ाव के बीच भी कुछ कंपनियां अपने निवेशकों के धन को सहेज कर रखने और साथ ही उनमें बड़ा रिटर्न भी जोड़ने में सक्षम रही हैं। ऐसी ही एक सरकारी कम्पनी है कोचीन शिपयार्ड (Cochin Shipyard) जिसके शेयर ने कल बाजार खुलते से ही 8 प्रतिशत का उछाल दर्ज कराया है।

Also Read-J-K : आतंकियों ने की जेल DG की बर्बर हत्या, आतंकी संगठन TRF ली जिम्मेदारी, दौरे पर आए अमित शाह के लिए बताया ‘तोहफा’

भारतीय नौसेना के लिए बनाती है जहाज

उल्लेखनीय है कि कोचीन शिपयार्ड (Cochin Shipyard) भारतीय नौसेना के लिए जहाज बनाती है , इसके साथ ही सेना के अन्य सहयोगी संस्थानों के लिए भी शिप का निर्माण यह सरकारी कम्पनी करती है। यह सरकारी कम्पनी सभी प्रकार के छोटे बड़े जहाज का निर्माण और मरम्मत कर सकती है। इस कम्पनी के स्टॉक ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर 483 रुपये का आंकड़ा छू लिया है जो इसका 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर है। पिछले महीने में इस स्टॉक में 25 प्रतिशत का उछाल दर्ज किया गया है।

Also Read-MP Weather & IMD Update : मौसम विभाग के अनुसार इन 14 जिलों में होगी हल्की बारिश, जानिए किन राज्यों में अगले 24 घंटों में बरसेंगे बादल

एक्सपर्ट्स की है ये राय

कोचीन शिपयार्ड (Cochin Shipyard) के कारोबार में बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए शेयर बाजार के अनुभवी जानकार आने वाले समय में भी इस कम्पनी के स्टॉक की कीमतों में अतिरिक्त उछाल की संभावना व्यक्त कर रहे हैं। इसके साथ ही निवेशकों को कम्पनी के शेयर्स में निवेश की सलाह प्रदान कर रहे हैं।