मध्य प्रदेश (MP) में बारिश की गतिविधियां थम तो गई है मगर अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हो पाई है। मौसम विभाग आने वाले 48 घंटों में प्रदेश के कई संभागों के विभिन्न जिलों में हल्की से लेकर सामान्य बारिश का पूर्वानुमान लगा रहे हैं। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार दो चक्रवात अभी भी मध्य प्रदेश के मौसम को प्रभावित कर रहे हैं। देशभर के आसमान में हवा के ऊपरी भाग में मंडराने वाले ये चक्रवात सबसे ज्यादा मध्य प्रदेश के मौसम को इस वर्ष प्रभावित कर चुके हैं और वर्तमान में भी बरिश की छुट पुट गतिविधियां संचालित कर रहे हैं।

Also Read-Live Darshan : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

इन जिलों में होगी हल्की बारिश

भोपाल मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24 से 48 घंटों में राजधानी भोपाल से लगे सीहोर जिले के साथ ही खंडवा , देवास, शाजापुर, रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम, डिंडौरी, विदिशा, रायसेन, आगर, बुरहानपुर, रतलाम, जिलों में हल्की से लेकर सामान्य वर्षा दर्ज की जा सकती है । हालाकिं तेज बारिश से मौसम विभाग ने प्रदेश के किसी भी जिले से संकेत नहीं दिए हैं।

Also Read-Bhopal: समाधि से तीसरे दिन बाहर आए स्वामी पुरुषोत्तमानंद, बोले देवी माँ ने तीन लोक के कराये दर्शन 

देश के विभिन्न राज्यों में बारिश

IMD के अनुसार आज पूर्वोत्तर भारत, बिहार, आंतरिक ओडिशा, झारखंड, कोंकण और गोवा और छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह ,बिहार, झारखंड , केरल तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पूर्वी उत्तर प्रदेश, लक्षद्वीप और उत्तराखंड आदि राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश उसके साथ कुछ स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है।

राजधानी दिल्ली में हो सकती है बूंदाबांदी

मौसम विभाग के अनुसारदेश की राजधानी दिल्ली में आज मौसम साफ रहेगा और साथ ही तापमान कुछ बढ़ा रहेगा इसके साथ ही राजधानी के कुछ एक इलाकों में बूंदाबांदी से लेकर हल्की बारिश संभावित है।