नई दिल्ली। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Indian tennis star Sania Mirza) ने अपने प्रोफेशनल टेनिस करियर से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने ऐलान कर दिया है कि वो आखिरी बार कोर्ट पर कब उतरेंगी। सानिया मिर्जा ने कहा कि फरवरी में दुबई में खेला जाने वाला WTA 1000 event उनकी आखिरी प्रतियोगिता होगी। 36 साल की सानिया मिर्जा फरवरी में दुबई में होने वाले डब्ल्यूटीए 1000 टूर्नामेंट के बाद संन्यास लेने जा रही हैं।

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Indian tennis star Sania Mirza) ने पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की थी, लेकिन अभी दोनों का रिश्ता ठीक नहीं चल रहा है। बीच-बीच में तलाक की खबरें आ रही हैं। सानिया ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैं जिस तरह की इंसान हूं, मुझे अपनी शर्तों पर काम करना पसंद है। इसीलिए मैं चोट की वजह से बाहर नहीं होना चाहती। इसीलिए मैं ट्रेनिंग कर रही हूं।

Also Read – इंदौर की स्वत्छता के चर्चा अमेरिका तक, प्रवासी भारतीय सम्मेलन में अमेरिका से आईं उषा कमारिया शहर के बदले रूप से अभिभूत

जानकारी के लिए आपको बता दे कि सानिया ने यह फैसला उनकी चोट को लेकर किया है। सानिया मिर्जा डबल्स में वर्ल्ड नंबर-1 भी रह चुकी हैं। सानिया ने पिछले साल ही ऐलान कर दिया था कि वह 2022 के आखिर में संन्यास ले लेंगी। लेकिन वह चोट के कारण यूएस ओपन नहीं खेल सकी थीं। ऐसे में सानिया इस साल का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलेंगी। इसके बाद टेनिस को अलविदा कह देंगी।

सानिया ने ये भी साफ कर दिया है कि संन्यास के बाद वो क्या करने वाली है। सानिया ने कहा कि संन्यास के बाद वो दुबई में अपनी एकेडमी पर ध्यान देना चाहती हैं। सानिया ने डबल्स में 3 और मिक्स्ड डबल्स में 3 ग्रैंडस्लैम जीते। वहीं 2016 ओलिंपिक में वो सेमीफाइनल तक पहुंची थी। सानिया मिर्जा ऑस्ट्रेलियन ओपन में कजाखस्तान की एना डेनिलिना के साथ उतरेंगी। यह उनका अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट होगा। पिछले साल चोट के कारण वे यूएस ओपन में नहीं उतर सकी थीं।

Also Read – Optical Illusion: बूझो तो जानें! आपको इस तस्वीर में कहीं मधुमक्खी नजर आ रही हैं, 10 सेकेंड में खोजने वाला कहलाएगा जीनियस