Sa vs Ind: विदेशी धरती पर Kohli ने बिखेरा जलवा, तोड़ा Sachin का रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका (Sa vs Ind) के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया है। आपको बता दें कि, विराट कोहली ने अपनी पारी के दौरान जैसे ही नौवां रन लिया, उसी के साथ है विदेशी धरती पर वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ बन गए। हालांकि अभी तक ये रिकॉर्ड पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के नाम था। जिसके बाद अब विराट कोहली ने अब इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

ALSO READ: महाराज के बगैर ग्वालियर में पत्ता तक नहीं हिलता..

विदेशी ज़मीन पर सचिन तेंदुलकर ने 147 मैच में 5065 रन बनाए थे, जबकि विराट कोहली ने सिर्फ 108 मैच में ही 5066 रन बना दिए। खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को ये रिकॉर्ड थोड़ा मनोबल ज़रूर देगा। गौर करने वाली बात ये है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को ये रिकॉर्ड बनाने में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से भी काफी कम मैच ही लगे हैं। दोनों के बीच करीब 30 मैचों का अंतर है।

आपको दें कि, विराट कोहली का अगर विदेशी धरती पर रिकॉर्ड देखें तो वह शानदार है। विराट कोहली ने विदेशी सरजमीं पर 58 से भी ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं और उनके नाम 20 शतक हैं वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम विदेशी धरती पर सिर्फ 12 ही शतक हैं। वहीं अब विराट कोहली ने ना सिर्फ सचिन तेंदुलकर बल्कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ा है। बल्कि दुनिया में विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने के मामले में अब विराट कोहली दूसरे नंबर पर आ गए हैं। नंबर एक पर श्रीलंका के कुमार संगाकारा हैं।