न्यूज एजेंसी एएनआई ने रूसी समाचार एजेंसी के हवाले से एक बड़ी खबर दी हैं। रूस की राजधानी मॉस्को के पास स्थित एक मठ में आत्मघाती हमला किया गया। जिसमें सात युवकों के घायल होने की खबर हैं। जबकि इस आत्मघाती हमले को अंजाम देने वाले हमलावर, की मौके पर ही मौत हो गई है। खबर है कि घायलों में एक पंद्रह साल का युवक भी है। और हैरानी की बात यह है कि हमलावर पास के ही एक कॉन्वेंट स्कूल का छात्र रह चुका है। जानकारी के अनुसार हमला सुबह आठ बजे हुआ था।

must read: Kashi Vishwanath Corridor: पीएम मोदी मजदूरों के साथ ऐसा करेंगे, कभी सोचा नहीं था

मॉस्को क्षेत्र के अभियोजक कार्यालय(prosecutor’s office) ने इस घटना की पुष्टि करते हुए जानकारी दी कि घायलों में एक 15 वर्षीय किशोर सहित सभी नाबालिग हैं। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा हैं कि बम विस्फोट की घटना के बाद कॉन्वेंट स्कूल से एक लड़के को हिरासत में भी लिया गया है।

रूसी समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि यह तीव्र विस्फोट, मॉस्को के पास वेवेदेंस्की व्लाचिन में स्थित एक मठ में हुआ है। इस विस्फोट ने मठ के काफी बड़े हिस्से को क्षतिग्रस्त भी कर दिया। और वहां सभी लोग बुरी तरह घायल हो गए। धमाके के बाद वहां आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। इसके बाद पुलिस को सुचना दी गई पुलिस मौके पर पहुंच गई।