और बिगड़ी पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत, गहरे कोमा में गए

pranab mukherjee

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत और बिगड़ गई है। डॉक्टरों के मुताबिक प्रणब मुखर्जी गहरे कोमा में चले गए हैं और लगातार वेंटिलेटर सपोर्ट पर ही है।आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल ने मेडिकल बुलेटिन जारी करके कहा कि पूर्व राष्ट्रपति पिछले 17 दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं और ब्रेन सर्जरी के बाद लगातार गंभीर स्थिति से गुजर रहे हैं।

आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल के अधिकारियों ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों में संक्रमण हो गया है, जिसका इलाज किया जा रहा है। डॉक्टरों की टीम ने बताया कि प्रणब मुखर्जी के गुर्दे की स्थिति भी मंगलवार से ठीक नहीं है। डॉक्टरों ने बताया कि उनकी हालत ‘हीमोडायनेमिकली स्टेबल’ बनी हुई है।

बता दें कि पिछले हफ्ते प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों में संक्रमण की शिकायत मिली थी, जिसके बाद उनकी हालत ज्यादा खराब हो गई। स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी निगरानी कर रही है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त की दोपहर एक सर्जरी कराने के लिए अस्पताल में भर्ती हुए थे। जांच के दौरान वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, उसके बाद से ही उनकी सेहत में कोई सुधार होता नहीं दिखाई दे रहा है।