कल से शुरू होगा कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट का फेज 1, स्टूडेंट्स को रखना होगा इन नियमों का ध्यान

CUET UG 2022 का आयोजन 15 जुलाई से किया जाना है. परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को कुछ बातों का ध्यान रखना होगा.

CUET UG 2022: CUET फेज 1 की परीक्षा कब से शुरू होने जा रही है. सेंट्रल यूनिवर्सिटी के यूजी कोर्स में दाखिला लेने के लिए आयोजित हो रही है परीक्षा 15 जुलाई से 2 शिफ्ट में कराई जाने वाली है. इस परीक्षा में 14 लाख से ज्यादा स्टूडेंट पार्टिसिपेट करने वाले. इन स्टूडेंट को परीक्षा के दौरान कुछ नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है. आज हम स्टूडेंट्स को उन्हीं नियमों की जानकारी दे रहे हैं.

CUET परीक्षा तय समय के अनुसार शुरू होगी. इसलिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड पर दिए समय के अनुसार एग्जाम हॉल में पहुंच जाएं.

Must Read- एक रात की बारिश से दर्जन से ज्यादा फीडर फाल्ट, 100 से ज्यादा कालोनियों के लोग बत्ती गुल होने से परेशान

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड के अलावा एक वैलिड आईडी कार्ड जिसमें ड्राइविंग लाइसेंस, आधार या वोटर आईडी शामिल है, जैसे डाक्यूमेंट्स लेकर आना होगा.

परीक्षा की अवधि पूरी होने के बाद ही उम्मीदवार CUET 2022 के परीक्षा केंद्र से बाहर जा सकते है.

उम्मीदवारों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का भी सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. स्टूडेंट्स को मांस के पहनना अनिवार्य है इसके अलावा हैंड सैनिटाइजर साथ ले जाना होगा.

CUET UG 2022 दो चरणों में कराई जा रही है. पहला चरण 1516 19 और 20 जुलाई को है. वहीं दूसरा चरण 45678 और 10 अगस्त को आयोजित किया जाएगा. फेज 2 की परीक्षा में NTA की ओर से उम्मीदवारों को रखा गया है जिन्होंने फिजिक्स केमिस्ट्री और बायोलॉजी सब्जेक्ट चुना है. 17 जुलाई को NEET UG एग्जाम होने वाली है जिसके चलते यह फैसला लिया गया है. CUET UG 2022 में पहले चरण में 8 लाख और दूसरे चरण में छह लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल होने वाले हैं. इस परीक्षा के आधार पर ही सेंट्रल यूनिवर्सिटीज के यूजी पाठ्यक्रमों में स्टूडेंट्स को प्रवेश दिया जाएगा.