Homeइंदौर न्यूज़संस्था "आपकी मुस्कान"ने 2500 महिलाओं को बनाया आत्मनिर्भर, अब संस्था के दानदाताओं...

संस्था “आपकी मुस्कान”ने 2500 महिलाओं को बनाया आत्मनिर्भर, अब संस्था के दानदाताओं को भी मिलेगी पब्लिसिटी

शालिनी रमानी ने घर-घर जाकर 2500 महिलाओं को कागज़ के पेन बनाना सिखाये

महिला शिक्षा एंवम महिला स्वशक्तिकरण पर कार्य करने वाली संस्था, आपकी मुस्कान जन जागृति समिति ने लॉक डाउन में रोज़गार के लिए परेशान होने वाली महिलाओं को संस्था की फाउंडर सचिव शालिनी रमानी ने घर-घर जाकर 2500 महिलाओं को कागज़ के पेन बनाना सिखाये,जिसके लिए उन्हें हैदराबाद से हाई रेंज वर्ल्ड बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड से वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड भी मिला।

आपको बता दे संस्था ने महिलाओं को स्थायी रोज़गार देने के लिए मिशन मुस्कान नारी सम्मान मैगज़ीन और दिव्य-गौरव का डिजिटल एडिशन न्यूज़पेपर भी निकाला हैं, जिसमें वह विज्ञापनदाताओं को उनकी कंपनी के ऑफर्स एवं प्रमोशनल एक्टिविटीज़ के लिए बुक मार्क डिज़ाइन कर,इको फ्रेंडली पेन, जॉय ऑफ गिविंग पैकेज के अंतर्गत उपहार देकर प्रचार प्रसार कर रहीं हैं,जिससे वह मैगज़ीन मार्केटिंग के माध्यम से बेरोजगारों के लिए रोज़गार जैसी समस्याओं का कुछ समाधान निकाल सकें।

इस अभियान की सबसे बड़ी खासियत ये हैं कि इससे लोगों को रोज़गार तो मिलेगा ही,साथ ही सभी दानदाताओं को विज्ञापन द्वारा बड़े लेवल पे पहचान भी मिलेगी, क्यूंकि इस प्रोजेक्ट में संस्था सभी दानदाताओं के इंटरव्यू, दानदाताओं द्वारा की जा रहीं गतिविधियों एंवम विज्ञापनों को, अपनी मैगज़ीन और न्यूज़ पेपर के माध्यम से नेशनल एंवम इंटरनेशनल सोशल मीडिया पर प्रचार करने का प्रयास भी कर रहीं है।

इस योजना में सभी दान दाता एंवम कंपनीज़ अपनी मार्केटिंग के साथ अपने दान का भी सही उपयोग कर पाएंगे। क्योकिं अधिकतर दानदाताओं को ये चिंता अवश्य रहती हैं कि उन्हें यह पता ही नहीं होता है, उनका दान कहाँ जा रहा है।

शालिनी रमानी जो कि पेशे से एक प्राकृतिक चिकित्सक सलाहकार और लेखिका हैं, का उद्देश्य है, दान दाताओं के दान का सही उपयोग हो, महिलाओं और बच्चों को सही मार्गदर्शन और शिक्षा मिले। “आपकी मुस्कान” संस्था एक ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट की तरह काम कर रही है,जहाँ वह हर वर्ग के लोगों को अलग -अलग प्रकार से ट्रेनिंग देने का काम करती हैं।

 

पिछले तीन सालों में संस्था सचिव शालिनी रमानी ने संस्था के चेयरपर्सन एंव एडवाइजरी बोर्ड मेंम्बर मयूर कृष्णा के साथ दो बड़े फैशन शो किए,जिसमें संस्था सचिव ने हैंडीकैप्ड और गूंगे बहरे स्पेशल चाइल्ड को प्लेटफॉर्म दिया और माया नगरी मुम्बई से फ़िल्मी दुनिया के सितारों द्वारा उनके कौशल को प्रोत्साहन दिया गया।

 

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular