देश में मिनी बुलेट ट्रेन के नाम से जाने जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को सरकार लगातार बढ़ा दी हुई नजर आ रही है। अब तक देश को 7 वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिल चुकी है। लेकिन आज मकर संक्रांति के अवसर पर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8वीं वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने वाले हैं।

यह वंदे भारत एक्सप्रेस तेलंगाना से सिकंदराबाद से आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के बीच दौड़ती भी नजर आएगी। जानकारी के अनुसार आठवीं वंदे भारत ट्रेन 8 घंटे में तकरीबन 700 किलोमीटर की दूरी को तय करेगी। इस दौरान यह ट्रेन विजयवाड़ा, राजमुंद्री वारंगल में रुकेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह देश की 8वीं वंदे भारत ट्रेन है और दक्षिण में चलने वाली दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस हैं।

जबकि दक्षिण में पहले से ही मैसूर और चेन्नई के बीच में एक वंदे भारत एक्सप्रेस दौड़ती हुई नजर आ रही है। लेकिन अब से एक और वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात दक्षिण को मिलने वाली है। जिस को हरी झंडी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिखाएंगे। यह एक्सप्रेस विशाखापट्टनम से सुबह 5:45 को चलेगी और दोपहर 2:15 पर सिकंदराबाद पहुंचेगी।

Also Read: MP Weather: मध्य प्रदेश में शीतलहर का दूसरा दौर शुरू, इन इलाकों में होगा असर

वहीं वापसी में यह ट्रेन 2:45 पर सिकंदराबाद से रवाना होगी और रात को 11:15 पर विशाखापट्टनम पहुंचेगी। इस दौरान या वंदे भारत ट्रेन लगभग 700 किलोमीटर का सफर तय करेगी जिसमें से 8 घंटे लगने वाले हैं। बता दें कि इस सौगात के बाद दक्षिण में ट्रेन से सफर करने का अनुभव पहले से काफी ज्यादा बेहतर होने वाला है। वंदे भारत ट्रेन मिनी बुलेट ट्रेन के रूप में जानी जाती है। जिसकी स्पीड 160 से 180 किलोमीटर प्रति घंटा होती है।