मध्यप्रदेश को फिलहाल के लिए कड़ाके की ठंड से राहत मिल गई है. आज भी ज्यादातर जिलों में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है. हालांकि, अगले एक दो दिन ग्वालियर और चंबल संभाग के साथ सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों कोहरा देखने को मिल सकता है. इसके अलावा अन्य जिलों में मौसम साफ रहेगा.

अगले 48 घंटों में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ठंड, शीतलहर का दूसरा दौर शुरू हो सकता है. ऐसा इसलिए की पाकिस्तान से होते हुए एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस उत्तर भारत में प्रवेश कर चुका है. इसके असर से उत्तरी राज्यों में बर्फवारी, बारिश, कोहरे के बीच ठंड में इजाफा हो रहा है. इसका असर अगले कुछ घंटों में दिल्ली, उत्तर प्रदेश से लेकर मध्य भारत तक दिखने वाला है. इसी कारण माना जा रहा है ठंड में राहत ज्यादा समय तक नहीं रहने वाली. इसका सबसे ज्यादा आसर राज्यों के उत्तरी इलाकों में होने के असार हैं.

बीते 24 घंटे की करें तो रायसेन मे रहा सर्वाधिक न्यनूनतम तापमान 7.8 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग की मानें तो अभी आई ठंड में कमी ज्यादा दिनों तक बरकरार नहीं रहने वाली है. अगले 2 से 3 दिन में एक बार फिर ठंड का दौर शुरू होगा. जो अगले 15 दिनों तक जारी रह सकता है.