Homebreaking newsRAJSTHAN में हुआ OMICRON का विस्फोट, एक साथ मिले इतने मरीज

RAJSTHAN में हुआ OMICRON का विस्फोट, एक साथ मिले इतने मरीज

कोरोना के नए वैरिएंट OMICRON ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया हैं भारत में भी इसकी एंट्री के बाद मुश्किलें बढ़ती ही जा रहीं हैं। मिली ताजा खबर के अनुसार महाराष्ट्र के बाद राजस्थान में भी OMICRON दस्तक दे चुका हैं। यहां ओमिक्रोन वैरिएंट की 9 मरीजों में पुष्टि की गई।

कोरोना के नए वैरिएंट OMICRON ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया हैं भारत में भी इसकी एंट्री के बाद मुश्किलें बढ़ती ही जा रहीं हैं। मिली ताजा खबर के अनुसार महाराष्ट्र के बाद राजस्थान में भी OMICRON दस्तक दे चुका हैं। यहां ओमिक्रोन वैरिएंट की 9 मरीजों में पुष्टि की गई। यह आंकड़ा राजस्थान की राजधानी जयपुर में पाया गया। कुल नौ लोगों में तीन बच्चे भी कोरोना के नए वैरिएंट की चपेट में आये हैं। इस प्रकार देश भारत में ओमीक्रॉन के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 21 तक पहुंच गई हैं।

must read: राजस्थान में पुरे मूड में दिखे अमित शाह, ‘लो और ऑर्डर करो’ पर खूब लगे ठहाके, यहां पढ़े पूरी खबर

जयपुर के सवाई मान सिंह मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सुधीर भंडारी ने कहा कि हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से जयपुर आये 4 मरीजों के सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे। और जांच में ये चारों मरीज कोरोना संक्रमित थे। और जब इन मरीजों के संपर्कों का पता लगाया गया तो पता चला कि अन्य 5 मरीज भी इनके संपर्क में आए,और जब इनकी भी जांच कराई गई तो यह 5 मरीज भी संक्रमित भी पाए गए। ऐसे में इन 9 मरीजों के सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए। और जब रिपोर्ट आई तो ये तय हो गया कि यह सभी मरीज कोरोना के नए वेरिएंट OMICRON से ही संक्रमित हैं।

हालांकि अभी मरीजों की हालत काबू में हैं। और उन्हें Rajasthan University of Health Sciences में ही क्वारंटाइन किया गया हैं।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular