इंदौर में अब चाय पीने के बाद खाना पड़ेगा कप, वजह जान हो जाएंगे हैरान

इंदौर के एक चाय वाले ने सिंगल यूज प्लास्टिक बैन का एक बेहतरीन ऑप्शन तैयार किया है.

1 जुलाई से देशभर में सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन लगा दिया गया है. रोजमर्रा के कामों में सिंगल यूज प्लास्टिक का बहुत इस्तेमाल होता है. ऐसे में व्यापारियों ने अब इसका विकल्प खोजने की तैयारी शुरू कर दी है. इंदौर के एक चाय वाले ने बेहतरीन विकल्प तलाशते हुए एक ऐसा कब तैयार किया है जिसे चाय पीने के बाद खाया जा सकता है.

गोमटगिरी आश्रम पर पूनम रेस्टोरेंट के नाम से चाय की एक दुकान है. जब सिंगल यूज प्लास्टिक बैन हुआ तो दुकानदार विनोद कुमार राउका ने ग्राहकों को चाय पिलाने के लिए एक अनोखा ग्लास तैयार किया. इस ग्लास को सोयाबीन और चावल से तैयार किया गया है जो खाने पर बिस्कुट जैसा स्वाद देता है.

Must Read- इंदौर: पुष्यमित्र भार्गव ने ली महापौर पद की शपथ, नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह रहे शामिल

विनोद कुमार मात्र 20 रूपए में अपने ग्राहकों को यह चाय पिलाते हैं जिसके बाद ग्लास को खाया जा सकता है यह स्वादिष्ट भी है और इसके कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है. उनके इस शानदार ऑप्शन को देखते हुए दिन भर में सैकड़ों लोग उनकी दुकान पर चाय पीने पहुंचते हैं.

उनका यह अनूठा ग्लास पर्यावरण संरक्षण के प्रति एक बेहतरीन कदम है. उनके इस प्रयास की हर और सराहना हो रही है और बच्चे से लेकर बूढ़े तक उनकी दुकान पर चाय के साथ स्वादिष्ट ग्लास खाने का आनंद लेने के लिए पहुंच रहे हैं.