Homeइंदौर न्यूज़MPPKVVCL: औद्योगिक मजबूती के लिए की हर माह 60 करोड़ की मदद

MPPKVVCL: औद्योगिक मजबूती के लिए की हर माह 60 करोड़ की मदद

इंदौर। मप्र शासन के उद्योग मित्र कार्यों व प्रगति के लिए पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने 2021 के दौरान बारह माह मदद की तत्परतापूर्वक पहल की है। औसतन हर माह औद्योगिक इकाइयों के लिए साठ करोड़ रूपए से ज्यादा की मदद दी गई। वर्षभर में लगभग 731 करोड़ रूपए की रिबेट, मदद दी गई हैं।
मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री अमित तोमर ने बताया कि ऊर्जामंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के निर्देशानुसार औद्योगिक क्षेत्रों के लिए कंपनी हर संभव कार्य कर रही है। नई लाइनें, ग्रिड, ट्रांसफार्मर आदि के कार्य नियमित किए गए है। प्रबंध निदेशक श्री तोमर ने बताया कि वर्ष के दौरान उच्चदाब संबंधित उद्योगों को सामान्य छूट, शासन की सब्सिडी, पावर फेक्टर, प्राम्प्ट पेमेंट, एडवांस पेमेंट, ग्रीन फील्ड, नए कनेक्शनों पर रिबेट , केप्टिव रिबेट, रात्रिकालीन बिजली उपयोग पर स्पेशन रिबेट,आन लाइन भुगतान पर रिबेट आदि का लाभ दिया गया है। प्रबंध निदेशक श्री तोमर ने बताया कि सभी प्रकार के रिबेट, प्रोत्साहन मद,सब्सिडी के रूप में कुल 731 करोड़ की मदद दी गई है।
यह मदद राशि अब तक की सबसे अधिक है। श्री तोमर ने बताया कि औद्योगिकी इकाइयों को बिजली वितरण के लिए विशेष व्यवस्था है। यहां तकनीकी कठिनाई होने पर तेजी से सुधार कार्य कर स्थिति सामान्य की जाती है, ताकि औद्योगिक उत्पादन और विकास की निरंतरता बनी रहे।
570 करोड़ यूनिट खपत
उच्चदाब कनेक्शनों के माध्यम से ही वर्ष के दौरान लगभग 570 करोड़ यूनिट की खपत हुई है। यह गत वर्ष से करीब दस फीसदी ज्यादा है। वर्षभर में लगभग 200 नए उच्च दाब कनेक्शन हुए है, कनेक्शनों की संख्या लगभग चार हजार पहुंच गई है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular