MP Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कई जिलों में होगी बारिश, जानें हाल

weather update monsoon

भोपाल। मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज (MP Weather Update) कई दिनों से बदला हुआ नजर आ रहा है और इसकी वजह उत्तर भारत की तरफ से आ रही सर्द हवाएं है। साथ ही बताया जा रहा है कि, आज एक नया पश्चिमी विक्षोप उत्तर भारत में प्रवेश करने जा रहा है। नए पश्चिमी विक्षोप की वजह से प्रदेश में बादल छा सकते है साथ ही बारिश भी हो सकती है। वहीं एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज बुधवार को कई जिलों में बारिश की आशंका जताई गई है। साथ ही बताया गया कि, आज 16 किमी/ घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है।

ALSO READ: मिल्कवे टाकीज की जमीन पर अब नगर निगम का राज, Supreme Court ने दिया आदेश

मौसम विभाग (MP Weather Report) की रिपोर्ट्स के अनुसार, आज मध्य प्रदेश के बैतूल, छिंदवाड़ा, दतिया, भिंड और सिवनी में बदल गरज सकते हो और हल्की बारिश के भी आसार नजर आ रहे है। आपको बता दें कि, बीते 24 घंटों में प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश दर्ज की गई है जिसमें जबलपुर के संभाग शामिल है। वहीं दूसरी ओर शहडोल संभाग के तापमान में भी बदलाव हुआ हालांकि बाकी जगह कोई विशेष परिवर्तन नहीं देखा गया। बताया जा रहा है कि, आज बुधवार से एक अधिक तीव्रता वाला पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश कर सकता है।

ALSO READ: Urfi Javed को पीछे छोड़ रही Sakshi Chopra, देखें बोल्ड फोटोज

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मध्य प्रदेश के पूर्वी और उत्तरी हिस्‍सों में बादल छा सकते है और कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हो सकती है। साथ ही मौसम विभाग (MP Weather Forecast) का कहना है कि, आज या इसके बाद जबलपुर सहित संभाग के जिलाें में बदल गरज सकते है और इसके साथ पानी की बौछारें पड़ सकती है। कल यानी गुरुवार के बाद ग्वालियर में तापमान में बढ़ोतरी के साथ बादल छाने और बूंदाबांदी के आसार है।