MP News: The Kashmir Files का विरोध बर्दाश्त नहीं, IAS नियाज खान को थमाया नोटिस

IAS Niaz Khan
IAS Niaz Khan

भोपाल। The Kashmir Files पर विवादित ट्वीट करने वाले मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी नियाज खान (IAS Niyaaz Khan) की मुश्‍किलें बढ़ गई है। उन्हें उनके बयान को मर्यादा का उल्‍लंघन मानते हुए राज्‍य सरकार ने नोटिस(notice served to Niaz Khan) भेज दिया हैं।

आपको बता दें कि, नियाज खान ने हाल ही में ‘The Kashmir Files’ को लेकर ट्वीट किया था। उन्होंने कहा था कि, कश्मीर फाइल ब्राह्मणों का दर्द दिखाती है। उन्हें पूरे सम्मान के साथ कश्मीर में सुरक्षित रहने की अनुमति दी जानी चाहिए। निर्माता को कई राज्यों में बड़ी संख्या में मुसलमानों की हत्याओं को दिखाने के लिए एक फिल्म भी बनानी चाहिए। मुसलमान कीड़े नहीं बल्कि इंसान और देश के नागरिक हैं।

must read: MP में सरकार के 2 वर्ष पुरे, CM शिवराज बोले- कमलनाथ सरकार में बंद हुई सभी योजनाएं अप्रैल से होगी शुरू

उन्होंने एक अन्य ट्वीट कर कहा था कि, अलग-अलग मौकों पर मुसलमानों के नरसंहार को दिखाने के लिए एक किताब लिखने की सोच रहा था ताकि कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्म कुछ निर्माता द्वारा बनाई जा सके, ताकि अल्पसंख्यकों के दर्द और पीड़ा को भारतीयों के सामने लाया जा सके।

“The Kashmir Files” आज हर किसी की जबान पर छाई हुई है। कश्‍मीरी पंडितों के जबरन पलायन की त्रासदी पर बनी इस फिल्म पर विवादित बयानों की झड़ी लग गई है। एक ओर जहां कई राज्यों ने इस फिल्म को टेक्स फ्री कर दिया है वहीं दूसरी ओर कई लोग है जो इस पर विवादित बयान दे रहे है। इस फिल्म का विरोध जता रहे है।