MP News: पुलिस का अलर्ट मोड ऑन, कई राज्यों से निकले आतंकियों के तार

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) से हाल ही में 4 आतंकवादी गिरफ्तार हुए थे। वहीं अब इस मामले की कड़ी देश के कई राज्यों से जुड़ती हुई नजर आ रही है। इसी कड़ी में अब प्रदेश के गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा कि आतंकवादियों के मामले में सायबर सेल (Cyber) सक्रियता पूर्वक कार्य कर रही है। इस दौरान उन्होंने बताया कि, राजधानी भोपाल से पकड़े गए संदिग्ध आतंकियों के तार कोलकाता से जुड़ रहे हैं। इसकी जांच के लिए पुलिस आज ही कोलकाता रवाना हो रही है।

ALSO READ: Holi पर Indore में बंद रहेगी सभी शराब दुकानें, पहले से कर लें व्यवस्था

नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि, संदिग्धों के पास एक और वीडियो मिला है जिसमें पेट्रोल बम बनाने की विधि है। संदिग्धों को फंडिंग व दूसरी सहायता पहुंचा रहे दो और स्थानीय लोगों की भी जांच की जा रही है। उल्लेखनीय है कि, भोपाल में पकड़े गए आतंकियों से पूछताछ से कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रहे है। आपको बता दें कि, इस मामले की कड़ी 9 राज्यों में बिखर गई है। 9 राज्यों में जेएमबी संगठन ( जमात-ए-मुजाहदीन बांग्लादेश ) के स्लीपर सेल और उनके मददगार के सक्रिय होने की जानकारी सामने आई है।

ALSO READ: एकतरफ़ा नहीं है The Kashmir Files, हर पक्ष को मिला खुद को जस्टिफाई करने का मौका

वहीं इस बड़े खुलासे के बाद उत्तर प्रदेश, असम, त्रिपुरा और बंगाल एटीएस की टीम ने भोपाल में अपनी पेनी नजर बनाई हुई है। उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, झारखंड, बिहार, बंगाल, छत्तीसगढ़, असम, त्रिपुरा और दिल्ली से इन आतंकियों के कलेक्शन सामने आये है। आपको बता दें कि, प्रदेश राजधानी भोपाल में चार आतंकियों के गिरफतार होने के बाद से ही भोपाल समेत इंदौर पुलिस का भी अलर्ट मोड ऑन हो गया है। पुलिस दरवा संवेदनशील इलाकों में पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है साथ ही बम स्क्वाड और डॉग स्कॉट के माध्यम से अलग-अलग जगह चेकिंग की जा रही है।