भोपाल। राजधानी भोपाल में कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम के सरकारी आवास पर एक छात्र ने फांसी लगा ली। इस घटना के बाद राजधानी में सनसनी फ़ैल गयी। बताया जा रहा है कि डिंडोरी के कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम का प्रोफेसर कॉलोनी में सरकारी आवास है, उनके इस आवास में रहकर पढ़ाई कर रहे एक युवक ने आत्महत्या कर ली।

सुसाइड नोट में बताई वजह

वहीं घटना स्थल पर पुलिस को युवक के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उसने माता-पिता के लिए लिखा कि मैं दर्द से परेशान हूं और जीना नहीं चाहता। युवक का कैंसर की बीमारी का इलाज चल रहा था। मृतक 4 चार साल से विधायक के बंगले में रह रहा था।

श्यामला हिल्स थाना पुलिस के अनुसार मृतक युवक तीरथ सिंह पिता श्याम सिंह डिंडौरी का रहने वाला था। वह प्रोफेसर कॉलोनी में डिंडोरी से कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह के बंगले में रहकर एमएससी की पढ़ाई कर रहा था। तीरथ को कैंसर था और उसका इलाज भी चल रहा था। बीमारी की वजह से वह बेहद परेशान रहता था, शनिवार रात को तीरथ सिंह ने गमछा को पंखे से बांधकर आत्महत्या कर ली।

Also Read : मेट्रो स्टेशन पर गिरा ड्रोन, तुरंत बंद करनी पड़ी मेट्रो, चारों ओर अफरा-तफरी का माहौल

रात को उसके साथ ही दूसरे कमरे में रहकर डिंडौरी का एक अन्य युवक जय भी एमएससी की पढ़ाई कर रहा है। उसे रात 11 बजे तीरथ कमरे में नहीं दिखा। उसने अंदर जाकर देखा तो तीरथ पंखे से लटका दिखा। उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस को घटना स्थल से एक सुसाइड नोट मिला है। फिलहाल घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को दे दी गई है।