दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर अचानक रविवार को एक ड्रोन गिर गया। इसके चलते कुछ देर के लिए इस रूट की मेट्रो सेवा को स्थगित करनी पड़ी। रविवार दोपहर में करीब तीन बजे के आसपास ड्रोन मेट्रो स्टेशन (Metro Station) पर गिर गया था। पुलिस ने जब ड्रोन (Drone) की जांच की तो पता चला कि वह एक दवा कंपनी का ड्रोन है। उससे कुछ दवा के सैंपल भेजे जा रहे थे। हालांकि अब इस रूट पर फिर से मेट्रो सेवा शुरू हो गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इस हादसे के बाद सुरक्षा कारणों से जसोला विहार शाहीन बाग मेट्रो स्टेशन से बोटैनिकल गार्डन के बीच सेवाएं प्रभावित रहीं. हालांकि डीएमआरसी (DMRC) ने बताया कि मेजेंटा लाइन पर सेवाएं सामान्य हो गई हैं।

वहीं इस घटना के संबंध में पुलिस ने कहा कि दवा कंपनी से ड्रोन के बार में जानकारी ली जा रही है। साथ ही ड्रोन को उड़ाने की परमीशन के बारे में भी जानकारी ली जाएगी। ड्रोन के मेट्रो रूट पर गिरने से मेट्रो सेवाएं प्रभावित हुई हैं। इस मामले में आगे की जांच की जा रही है।

इससे पहले रविवार करीब 2.50 बजे डीएमआरसी ने ट्वीट कर कहा कि यात्रियों को परेशानी का सामना ना करना पड़े, इसके लिए मेट्रो परिचालन प्रभावित होने की जानकारी दी गई। सुरक्षा कारणों से जसोला विहार शाहीन बाग से बोटेनिकल गार्डन के बीच मैजेंटा लाइन अपडेट सेवाएं उपलब्ध नहीं है। अन्य सभी लाइनों पर मेट्रो सामान्य तरीके से चल रही है। करीब एक घंटे बाद डीएमआरसी ने ट्वीट कर कहा कि मेट्रो फिर से चलने लगी है।