जम्मू कश्मीर : पुंछ में बाढ़ में फंसे 14 लोगों को सुरक्षित निकाला, सुरक्षा बलों और पुलिस का संयुक्त ऑपरेशन

जम्मूकश्मीर के पुंछ जिले में एक नदी में आई बाढ़ की वजह से फंसे 14 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। क्षेत्र में भारी बारिश होने से उक्त नदी में अचानक जलस्तर बढ़ गया और लोग वहां फंस गए थे। सेना के सुरक्षा बलों और स्थानीय पुलिस के द्वारा चलाया गया रेस्क्यू ऑपरेशन।

देश में कई राज्यों के इलाकों के साथ ही बर्फीले पर्वतीय राज्य जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में भी भारी बारिश का दौर जारी है और साथ ही कई इलाकों में बाढ़ के हालात भी बने हुए हैं। इसके चलते जम्मू कश्मीर के पुंछ (Poonch) जिले में एक नदी में आई बाढ़ की वजह से फंसे 14 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। क्षेत्र में भारी बारिश होने से उक्त नदी में अचानक जलस्तर बढ़ गया और लोग वहां फंस गए थे।

Also Read-बीएसएनएल अपने सबसे बुरे दौर में, दस सालों में कई हजार करोड़ का नुकसान

सेना के सुरक्षा बलों और स्थानीय पुलिस के द्वारा चलाया गया रेस्क्यू ऑपरेशन

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में हुई भारी बारिश से नदी का जलस्तर बढ़ने से वहां फंसे 14 लोगों को सेना के सुरक्षा बलों और जम्मू कश्मीर की स्थानीय पुलिस के द्वारा सयुंक्त रेस्क्यू ऑपरेशन चला कर सुरक्षित निकाला गया है।

Also Read-स्मृति ईरानी से हुई तीखी झड़प, सोनिया गाँधी ने कहा ‘डोन्ट टॉक टू मी’

9 जुलाई को अमरनाथ में फटा था बादल

बीते दिनों 9 जुलाई को पवित्र अमरनाथ गुफा के पास ही बादल फटने से स्थिति भयावह हो गई थी। ज्ञातव्य है कि अमरनाथ यात्रा अभी जारी है और यात्रियों के ठहरने के लिए बनाए गए कई टेंट उस दौरान तेज पानी के बहाव से बह गए थे। कई श्रद्धालु यात्री इस दौरान मृत्यु को प्राप्त हो गए थे। उस दौरान भी सेना के सुरक्षा बलों और जम्मू कश्मीर की स्थानीय पुलिस के द्वारा सयुंक्त रेस्क्यू ऑपरेशन चला कर कई यात्रियों को सुरक्षित बचाया था और स्थिति को नियंत्रित किया था।