Indore: मैरियट होटल में दावत के उत्सव में कबाब और बिरयानी का जायका

इंदौर 6 दिसंबर 2021। स्वाद के दीवानों और दावतों के शौकिनों के लिए जायके का एक लजीज सफरनामा लिए 7 दिनी फूड फेसि्टवल 6 दिसंबर से शुरू हुआ। देश के विभिन्न प्रांतों के जायकों की दिलकश दुनिया अब इंदौर में सज रही है। चाहे बात दिल्ली के चांदनी चौक का तंदूरी स्वाद हो या लाहोर की लज्जत हो, बंगाल के मसालों की महक हो या पंजाब की मिट्टी की सौंधी महक के साथ वहां की चटपटी अमृतसरी मच्छी हो। देश के विभिन्न हिस्सों के पारंपरिक स्वाद और उसके साथ इनोवेशन का तड़का लिए इंदौर मैरियट होटल में फूड फेसि्टवल आरंभ हुआ। दावत ए प्रांगण में शुरू हुए इस फूड फेसि्टवल में कबाब और बिरयानी के मुरीदों को एक से बढ़कर एक कबाब व बिरायानी खाने को मिलेगी।

ALSO READ: Indore: वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर प्रशासन सतर्क, कलेक्टर सिंह ने दिए ये निर्देश

इंदौर मैरियट होटल के एग्जीक्यूटिव शेफ शिव परवेश ने कहा – इस फूड फेसि्टवल की खास बात यह है कि यहां शाकाहारियों और नॉनवेज दोनों के ही शौकिनों को उनकी पसंद के अनुरूप कबाब और बिरयानी खाने को मिलेगी। बात अगर कबाब की करें तो तंदूर का स्मोकी फ्लेवर लिए पनीर टिक्का मुल्तानी भी यहां है तो मशरूम से बना भरवां खुंब पेशावरी और लाहोरी गुलफिश भी है। जहांगीराबाद की राजसी रसोई से निकले कच्चे केले और गुलकुंद के कबाब भी यहां हैं तो दक्षिण तटीय क्षेत्र के मसालों की महक लिए पारंपरिक मीन पोल्लीचट्टू भी यहां परोसा जा रहा है।

जिन्हें बिरयानी का शौक है उनके लिए भी यहां कई तरह की शाकाहारी और मांसाहारी बिरयानी हैं। मौसमी सब्जीयों के जायके से तैयार दंपुख्त बिरयानी है तो कश्मीरी ब्राह्मणों द्वारा बनाई जाने वाली कश्मीरी नवरतन बिरयानी का लुत्फ भी लिया जा सकता है। गुजरात में बसे बोहरा समुदाय द्वारा जिस गुजराती बोहरी पनीर और अंजीर की बिरयानी सदियों पहले इजात की गई उसका असल स्वाद भी यहां चखने को मिल रहा है। राजस्थानी काबुली बिरयानी और रामपुरी छोले सोया बिरयानी शाकाहारी बिरयानी पसंद करने वालों के लिए बेहतर विकल्प है। नॉनवेज के शौकिनों को भी कई तरह की बिरयानी खाने का मौका यहां मिल रहा है। जिसमें मुर्ग अवधि बिरयानी सबसे पहले आती है तो हैदराबादी कच्चे गोश्त की बिरयानी भी अपना विशेष स्थान रखती है। मुंबई की बैदा बिरयानी भी यहां है तो पाकिस्तान की खायबेर पास गोश्त दब बिरयानी भी है। स्वाद के शौकिन इंदौर मैरियट होटल में जारी इस फूड फेसि्टवल का आनंद 12 दिसंबर तक हर शाम 7 बजे से रात 11.30 बजे तक ले सकेंगे।