Indore News : रंगपंचमी गेर में नहीं आ रहे CM शिवराज, जानें आखिर क्यों?

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(cm shivraj) का इंदौर आने का एवं बीजेपी विधायक मालिनी गौड़(malini gour) के नेतृत्व में निकलने वाली हिंदरक्षक की रंगपंचमी की गैर में आने का कार्यक्रम एन वक़्त पर निरस्त.. इस घटनाक्रम को बीजेपी के नेताओं के आतंरिक टकराव से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

यह भी पढ़े : 126 की उम्र में स्वामी शिवानंद को मिला पद्मश्री अवॉर्ड, सम्मान में झुके PM Modi

गौरतलब है कि कोरोनाकाल के बाद देशभर में प्रसिद्ध इंदौर की गैर में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सुबह इंदौर आने वाले थे। और एयरपोर्ट से सीधे नरसिंह बाजार पहुंचने वाले थे। इसके लिए हिंद रक्षक संगठन के अध्यक्ष राज सिंह गौड़ ने बताया कि जिला प्रशासन के अफसरों ने गेर मार्ग का अवलोकन किया। हिंद रक्षक यात्रा नरसिंह बाजार से शुरू होती है। सबसे पहले शिवराज सिंह चौहान का वहां पहुंचने का था। उसके बाद राजवाड़ा पर बने मंच से सभी गैर का स्वागत होना था।

यह भी पढ़े : IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला ये दिग्गज खिलाड़ी जुड़ा RCB से, क्या दिला पायेगा खिताब ?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj singh chouhan) ने आज सुबह ही हिंद रक्षक फाग यात्रा तारीख की थी। पूर्व मंत्री लक्ष्मण सिंह को भी इसी संबंध में उन्होंने याद भी किया था। लक्ष्मण सिंह गौड़ के निधन के बाद निकली फाग यात्रा में शामिल होने के लिए उस समय भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इंदौर आए थे। इंदौर की गैर को यूनेस्को में शामिल करने के लिए पहले प्रयास किए जा चुके हैं, लेकिन इस बार कोरोना काल के बाद इस तरह का कोई कार्यक्रम नहीं बन पाया। राजवाड़ा पर सभी गैर एक समय पर आकर मिलती है तो वह दृश्य देखने लायक होता है।

Koo App

यह अद्भुत दृश्य, मन को आनंदित करने और उत्साह से भरने वाला है। रंग पंचमी के पावन अवसर पर इंदौर की अप्रतिम पहचान विश्व प्रसिद्ध ”गेर” के रंग में रंगे इंदौर वासियों को देखकर अति प्रसन्नता की अनुभूति हुई। मेरी कामना है कि आप सभी के जीवन में खुशियों के यह रंग सदैव विद्यमान रहें:CM

CM Madhya Pradesh (@CMMadhyaPradesh) 23 Mar 2022

Koo App

हमें अपनी संस्कृति और परंपराओं पर गर्व है। इनमें जीवन का अप्रतिम उत्साह और रंग है। आज रंगपंचमी के शुभ अवसर पर इंदौर को उसके विश्वप्रसिद्ध ’गेर’ के रंग में रंगे देखकर मुझे भी अपार आनंद की अनुभूति हुई। यह रंग आपके जीवन में भी अनंत आनंद,सुख और उल्लास का रंग घोले, यही शुभकामनाएं!

Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 22 Mar 2022