126 की उम्र में स्वामी शिवानंद को मिला पद्मश्री अवॉर्ड, सम्मान में झुके PM Modi

नई दिल्ली। आज एक बार फिर भारत के संस्कार पूरी दुनिया को देखने के लिए मिले। बता दें कि, आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्म पुरस्कार से लोगों को सम्मानित किया। इस दौरान पद्मश्री अवॉर्ड (Padma Shri Awards) को लेने के लिए वाराणसी के 126 साल के स्वामी शिवानंद (Swami Sivananda) नंगे पैर पहुंचे। इन सब के बीच एक बेहद ही खूबसूरत पल देखने को मिला बता दें कि, स्वामी शिवानंद के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) नतमस्तक हो गए। दरअसल, पद्म पुरस्कार लेने से पहले स्वामी शिवानंद पीएम मोदी (Narendra Modi) को नमस्कार करने घुटनों के बल बैठ गए। इसके बाद पीएम मोदी भी अपनी कुर्सी से उठकर शिवानंद के सम्मान में झुक गए।

ALSO READ: IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला ये दिग्गज खिलाड़ी जुड़ा RCB से, क्या दिला पायेगा खिताब ?

इस खूबसूरत पल का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नमस्कार करने के बाद स्वामी शिवानंद ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सामने भी घुटनों पर बैठ गए। स्वामी शिवानंद को अपने सामने झुका हुआ देखने के बाद राष्ट्रपति कोविंद (Ramnath Kovind) आगे आए और उन्हें झुककर उठाया। इसके बाद स्वामी शिवानंद ने पुरस्कार लिया। वायरल हुए इस वीडियो पर लोग कई तरह के कमेंट्स कर रहे हैं।

ALSO READ: 32 MP के सेल्फी कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Samsung का 5G फोन, जानें फीचर

स्वामी शिवानंद

स्वामी शिवानंद का जन्म 8 अगस्त 1896 को हुआ था। उन्हें आज भारतीय जीवन पद्धति और योग के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किया गया है। उनकी उम्र भलेही आज 126 साल की हो लेकिन आज भी वे उतने ही फिर है। कहा जाता है कि, स्वामी शिवानंद का जीवन किसी चमत्कार से कम नहीं है।