Homeइंदौर न्यूज़Indore News : आयुक्त ने किया झोन 19 का निरीक्षण, सफाई कर्मचारियों...

Indore News : आयुक्त ने किया झोन 19 का निरीक्षण, सफाई कर्मचारियों को लगाई फटकार

आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा शहर की सफाई व्यवस्था के साथ ही उद्यानों के सौंदर्य करण कार्यों के संबंध में आज प्रातः 8 बजे से शहर के झोन 19 के विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया गया।

इंदौर(Indore News):  आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा शहर की सफाई व्यवस्था के साथ ही उद्यानों के सौंदर्य करण कार्यों के संबंध में आज प्रातः 8 बजे से शहर के झोन 19 के विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जोनल अधिकारी वैभव देवलासे, सीएसआई अरविंद पथरोड एवं अन्य उपस्थित थे। आयुक्त पाल द्वारा प्रातः 8 बजे सर्वप्रथम पिपलियाहाना चौराहा वर्ल्ड कप चौराहा पर किए जा रहे सफाई कार्य का अवलोकन किया गया। वर्ल्ड कप चौराहा पर बनाए गए स्मारक एवं फुटपाथ धुलाई एवं आसपास किए जा रहे सफाई कार्यों का निरीक्षण किया गया।

उसके साथ ही वर्ल्ड कप चौराहा से स्कीम नंबर 140 होते हुए बाईपास तक रोड के दोनों ओर अनावश्यक हो गई घास एवं झाड़ियों को हटाने के साथ ही व्यापक स्तर पर सफाई व्यवस्था कराने के संबंधित सीएसआई को निर्देश दिए गए। इसके साथ ही आयुक्त द्वारा पिपलियाहाना चौराहा से बाईपास तक रोड के मध्य डिवाइडर पर खाली स्थानों पर पेड़ पौधे लगाने के उद्यान अधिकारी  कैलाश जोशी को निर्देश दिए गए।

उसके पश्चात आयुक्त द्वारा बिचोली चौराहे से सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया गया निरीक्षण के दौरान बिचोली रोड किनारे अनावश्यक झाड़ियां पौधे एवं लकड़िया पड़ी होने पर संबंधित सीएसआई को सफाई करवाने के निर्देश दिए गए। निरीक्षण के दौरान महिला सफाई कर्मचारी के पास कचरा एकत्रित करने की थैली नहीं होने पर दरोगा को बेलदार ऊपर नजर रखते हुए मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए गए।

आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा झोन 19 के अंतर्गत श्रीकांत पैलेस कॉलोनी, वैभव नगर, वैभव नगर एक्सटेंशन, आलोक नगर, संचार नगर, बैकुंठ धाम बगीचा एवं संपूर्ण कनाडिया रोड बंगाली चौराहा एवं सर्विस रोड में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान श्रीकांत पैलेस कॉलोनी एवं आलोक नगर में फुटपाथ पर कचरा पाए जाने पर वार्ड 50 एवं 41 के दरोगा अभिषेक एवं नितिन बाली पर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित सफाई मित्र से सफाई कार्य कराने के निर्देश दिए गए। आयुक्त द्वारा वार्ड 50 वार्ड 41 की कॉलोनियों को 3 दिन में सफाई कराने के सीएसआई को निर्देश दिए गए। इसके साथ ही वार्ड के विभिन्न क्षेत्रों एवं रोड के दोनों ओर बूस्टर लगाकर घास की कटाई करने एवं सफाई कराने के निर्देश दिए गए।

इसके साथ ही आलोकनगर और बैकुंठ धाम में स्थित उद्यानों का भी आयुक्त द्वारा निरीक्षण किया गया एवं कंपोस्ट पीठ एवं सफाई के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। आयुक्त द्वारा रिंग रोड के निरीक्षण के दौरान समस्त सीएसआई को निर्देश दिए कि वह रिंग रोड के सर्विस रोड पर एवं ग्रीन बेड पर गले लगा कर व्यापक सफाई अभियान चलाते हुए सफाई कराना सुनिश्चित करें।

ये भी पढ़े – 100 साल पहले चोरी हुई थी मां अन्नपूर्णा की मूर्ति, अब कनाडा से लाई जा रही काशी, होगा भव्य स्वागत

नाडिया तिराहे पर महेश्वर किले की तर्ज पर बने स्मारक में होगी होलकर की प्रतिमा शिफ्ट

आयुक्त  प्रतिभा पाल, पूर्व एमआईसी सदस्य सुधीर देगड़े एवं पूर्व पार्षद प्रणव मंडल द्वारा संबंधित अधिकारियों के साथ बंगाली चौराहे के आगे कनाडिया तिराहे का अवलोकन किया गया। आयुक्त द्वार कनाडिया तिराहे पर स्थापित  यशवंत राव होलकर की प्रतिमा को पास में ही शिफ्ट करते हुए महेश्वर किले की तर्ज पर बनने वाले स्मारक के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की गई।

रिंग रोड सर्विस रोड के किनारे बनेगा हॉकर्स जोन

इसके पश्चात आयुक्त द्वारा रिंग रोड सर्विस रोड के किनारे खुली भूमि पर हॉकर्स जोन के निर्माण के संबंध में भी जोनल अधिकारी एवं संबंधित अधिकारियों से चर्चा की गई एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

शिवाजी प्रतिमा स्मारक का कार्य 15 जनवरी तक करें पूर्ण -आयुक्त

आयुक्त प्रतिभा पाल, पूर्व एमआईसी सदस्य  सुधीर दगड़े द्वारा शिवाजी वाटिका स्थित निर्माणाधीन स्मारक का निरीक्षण किया गया। आयुक्त द्वारा शिवाजी प्रतिमा चौराहे पर बनाए जा रहे शिवाजी स्मारक के कार्य के संबंध में संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली गई एवं स्मारक का कार्य 15 जनवरी तक पूर्ण करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular