इंदौर विकास प्राधिकरण ने बंद कपड़ा मिलो को दिया आर्थिक सहयोग, प्रतिनिधियों को किया राशि का वितरण

इंदौर विकास प्राधिकरण के द्वारा इंदौर की बंद कपड़ा मिलों के गणेश उत्सव समिति के प्रतिनिधियों को जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में एक कार्यक्रम में आर्थिक सहायता के रूप में ₹2,00,000 प्रत्येक को चेक प्रदान किए गए।

इंदौर शहर की सांस्कृतिक विरासत को अछून्न बनाए रखने के उद्देश्य से इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा प्रत्येक वर्ष बंद कपड़ा मिलों की गणेश उत्सव समितियों को झांकी निकालने हेतु आर्थिक सहयोग प्रदान किया जाता है। इस परंपरा के क्रम में इंदौर विकास प्राधिकरण के द्वारा इंदौर की बंद कपड़ा मिलों के गणेश उत्सव समिति के प्रतिनिधियों को जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में एक कार्यक्रम में आर्थिक सहायता के रूप में ₹2,00,000 प्रत्येक को चेक प्रदान किए गए।

जानकारी देते हुए जयपाल सिंह चावड़ा ने बताया कि कल्याण मिल, स्वदेशी मिल , मालवा मिल, राजकुमार मिल, हुकुमचंद मिल के प्रतिनिधि इस दौरान उपस्थित हुए व उनके प्रतिनिधियों को यह चेक सुपुर्द किए गए हैं। बताया गया कि पूर्व में यह राशि ₹ 1,00, 000 प्रदान की जाती थी, लेकिन कुछ वर्षों से यह राशि ₹2,00,000 की गई है। इस प्रकार सहायता राशि ₹2,00,000 ही प्रदान की जाती है। इसके साथ ही इस परंपरा को सुचारू बनाए रखने के लिए प्राधिकरण के द्वारा तीन चलित झांकियां भी निकाली जाती है। इसको लेकर व संचालक मंडल की बैठक में 8,00,000 रुपए राशि भी स्वीकृत हुई हैं।

Must Read- Weather Update: अगले 24 घंटे में इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

जानकारी देते हुए बताया गया कि भविष्य में कोई भी सहायता राशि में वृद्धि की जाना आवश्यक होगी और प्राधिकरण भी उसे स्वीकृत करने का प्रयास करेगा। प्राधिकरण में सम्पन्न एक अनौपचारिक समारोह में विधायक महेंद्र हार्डिया, रमेश मेंदोला, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, पूर्व प्राधिकरण अध्यक्ष मधु वर्मा व नगर अध्यक्ष भाजपा गौरव रणदिवे सहित प्राधिकरण के अधिकारी व झांकी निर्माता प्रतिनिधि भी इस दौरान उपस्थित थे।