Weather Update: अगले 24 घंटे में इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

प्रदेश की राजधानी भोपाल के साथ प्रदेश में जमकर बारिश हो रही है। इस दौरान मूसलाधार बारिश ने बीते कई सालों के रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। सबसे अधिक वर्षा भोपाल में दर्ज की गई है यहां पर 16 साल बाद इतनी मूसलाधार बारिश हुई है।

मध्यप्रदेश में लगातार भारी बारिश का कहर जारी है। इंदौर उज्जैन सहित अन्य जिलों में रुक रुक बारिश हो रही है। पिछले 36 घंटे में रुक रुक बारिश हो रही है। बताया जा रहा है कि अब तक 36 इंच बारिश दर्ज हो चुकी है और बारिश का यह आंकड़ा 36.6 इंच है।

मौसम विभाग ने मंगलवार को अति भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में इंदौर, उज्जैन संभाग के साथ अन्य जिलों व राजगढ़ में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। तो वहीं ग्वालियर, नर्मदापुरम, विदिशा रायसेन, सीहोर, भोपाल में ऑरेन्जे अलर्ट जारी किया है। सागर संभाग व जबलपुर, चंबल में मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

आपको बता दे कि प्रदेश की राजधानी भोपाल के साथ प्रदेश में जमकर बारिश हो रही है। इस दौरान मूसलाधार बारिश ने बीते कई सालों के रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। सबसे अधिक वर्षा भोपाल में दर्ज की गई है यहां पर 16 साल बाद इतनी मूसलाधार बारिश हुई है। करीब 36 घंटे में 14.18 इंच बारिश दर्ज हुई है और 66.50 इंच से अधिक बारिश का रिकॉर्ड हुई है।

Must Read- भाजपा नेता टी राजा पार्टी से निलंबित, कारण बताओं नोटिस जारी
अतिवृष्टि को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौर कर स्थिति की जानकारी ले रहे है। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देर रात को सड़कों पर निकले और बाढ़ प्रभावित इलाकों में पंहुचकर लोगों से बात कर स्थिति का जायजा लिया।

आपको बता दे कि भारी बारिश की वजह से विदिशा, सीहोर, उज्जैन, रतलाम, जबलपुर, झाबुआ, नर्मदापुरम, अलीराजपुर, मंदसौर, नीमच, गुना और शाजापुर में बारिश से जान जीवन प्रभावित है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में अलीराजपुर, धार, झाबुआ व रतलाम में रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं इंदौर उज्जैन, भोपाल, नर्मदापुरम सहित कई स्थानों पर वृजपात ओर भारी बारिश की चेतावनी दी है।