Indore। माउंट इंडेक्स इंटरनेशनल स्कूल (Mount Index International School) द्वारा 12वीं के कक्षा 2022-23 सत्र के विद्यार्थियों के लिए ब्लेसिंग सेरेमनी हुई। इसमें 12वीं विद्यार्थियों को उनके स्कूली जीवन के दौरान बिताएं गए यादगार पलों को डिजिटल तरीके पेश किया गया। सेरेमनी में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की विद्यार्थियों ने शानदार प्रस्तुति दी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि मोटिवेशनल स्पीकर डॅा.संदीप अत्रे, मालवांचल यूनिवर्सिटी के कुलपति एन के त्रिपाठी, रजिस्ट्रार डॅा.एम क्रिस्टोफर उपस्थित थे।

इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेशसिंह भदौरिया, वाइस चेयरमैन मयंकराज सिंह भदौरिया, माउंट इंडेक्स स्कूल के सीईओ रूपेश वर्मा ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी। जिंदगीं के सही गलत फैसले लेगें आप माउंट इंडेक्स इंटरनेशनल स्कूल में अवॅार्ड सेरेमनी में इंडेक्स समूह के डायरेक्टर आर एस राणावत, एडिशनल डायरेक्टर आर सी यादव, इंडेक्स मेडिकल कॅालेज डीन डॅा.जीएस पटेल, आईआईडीएस डीन डॅा.सतीश करंदीकर, माउंट लिट्रा जी स्कूल के प्राचार्य श्याम अग्रवाल, उप प्राचार्य मौमिता चटर्जी ने छात्रों को अवॅार्ड्स दिए।

Also Read : IMD Alert: अगले 48 घंटो में इन 12 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

इस अवसर पर मोटिवेशनल स्पीकर डॅा.संदीप अत्रे ने कहा कि स्कूल के बाद आपका कॅालेज में जाने की उत्सुकता है। जिंदगीं में एक नए सफर की शुरूआत के साथ आपका नया संघर्ष भी शुरू होने जा रहा है। यहां से अब अभिभावक नहीं बल्कि आप खुद आपकी जिंदगीं के सही गलत फैसले ले सकते है। उन्होंने कहा कि 12 वर्ष तक स्कूल में आपने जो कुछ भी सीखा है उसे आपको जिंदगीं के इस नए सफर में अपनाना होगा नहीं तो आप गुमनाम हो सकते है।

कई बार ऐसा देखा गया है कि टॅापर स्कूल के बाद फेल हुए लेकिन वहीं जो टॅापर नहीं थे वो जिंदगीं में कामयाब हो गए। उन्होंने कहा कि माता पिता बच्चों के लिए एक जमीन की तरह होते है यदि वे धंस जाएंगे तो बच्चों की ताकत खत्म हो जाएगी। बढ़ती उम्र के साथ अब आपके बच्चों की जिंदगीं में नई मुश्किलें भी आएगी अभिभावक उनकी ताकत बनकर उनके साथ खड़े रहे।

माउंट इंडेक्स इंटरनेशनल स्कूल का नाम रोशन करें

मालवांचल यूनिवर्सिटी 12वीं के बाद सबसे पहले तय करना होगा कि मैं कहां पढ़ाई अब जारी रखूंगा। अब आज सबसे बड़ी जरूरत है कि आपकी जहां रुचि उसी क्षेत्र में आप जाएं निश्चित रूप से आप संघर्ष करें आपको सफलता जरूर मिलेगी।

माउंट स्कूल के प्राचार्य श्याम अग्रवाल ने कहा कि स्कूल जीवन के बाद आप एक नई जीवन की शुरूआत कर रहे है। हम सभी के लिए यह वक्त काफी मुश्किल भरा है जिन बच्चों को हमने कई वर्षों तक पढ़ाया है वह हमारे संस्थान से दूर अब नए सफर के लिए जा रहे है। हम सभी की ओर से शुभकामनाएं कि आप जीवन में इसी तरह उन्नति करे और माउंट इंडेक्स इंटरनेशनल स्कूल का नाम रोशन करें।

Source : PR 

Also Read : Karishma Tanna की नशीली अदाओं ने खींचा ध्यान, दिखाया हॉट अंदाज