दिल्लीदेश

टमाटर हुआ एक रुपए किलो, प्याज और हरी सब्जियों के भी गिरे दाम

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण जहां लोग सब्जियां खाने को तरस गए थे वहीं अब सब्जियों के दाम कोड़ियों के बराबर होने पर भी कोई उन्हें नहीं खरीद रहा है। दरअसल दिल्ली की थोक मंडियों में टमाटर, प्याज समेत तमाम सब्जियों के दाम में इस महीने भारी गिरावट आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एशिया की सबसे बड़ी थोक मंडी दिल्ली की आजादपुर मंडी में टमाटर एक रुपया प्रति किलो से भी कम दाम पर बिक रहा है।

वहीं दूसरी सब्जियों के भाव भी इसी प्रकार है। हालांकि मंडी कारोबारियों का कहना है कि कोरोना वायरस के कारण सब्जियों के फुटकर विक्रेताओं की तादाद अब काफी कम हो गई है। जिससे सब्जियों की मांग कम हो गई है। ओखला मंडी के कारोबारियों का कहना है कि 2 रुपए किलो के दाम में कोई टमाटर लेने को तैयार नहीं है। उन्होंने बताया कि टमाटर के अलावा हरी सब्जियां भी मामूली दामों पर बिक रही हैं। घिया का थोक भाव में दो से तीन रुपये प्रति किलो खरीदी जा रही है तो वहीं तोरई छह रुपये किलो बिक रही है।

प्याज के दामों मे भी आई कमी 

प्याज की बात करें तो वह भी इस महीने औसतन एक से डेढ़ रुपये कम हो गया है। गौरतलब है कि कोरोन वायरस से बचाव के लिए सरकार ने लाॅकडाउन जारी किया था। यह लाॅकडाउन 25 मार्च से लागू किया गया था जिसे अब बढ़ाकर 30 मई तक कर दिया है। वहीं दिल्ली में कोरोना के मामलों लगातार इजाफा होने के कारण कई इलाकों में सब्जियों की खरीदी पर भी बैन लगा दिया था।

वहीं दूसरी तरह बड़ी संख्या में लोग यहां से पलायन कर रहे हैं। जिसके कारण भी मंड़ियों में मांग कम हो गई है। इसके साथ ही लाॅकडाउन के कारण रेस्तरां, ढाबा सब बंद हैं, जिसके कारण खपत एवं मांग घट गई है। जिससे सब्जियों के दामों में इतनी गिरावट आई है।

Related posts
अन्यदेश

कांग्रेस से जुदा पवार की राय, 1962 में नेहरू LAC गए थे, पीएम मोदी ने भी बढ़ाया जवानों का हौंसला

मुंबई: लद्दाख में चीन सीमा पर तनातन…
Read more
scroll trendingदिल्लीदेश

गांधी परिवार के ट्रस्टों पर केंद्र की नजर, खास टीम करेगी जांच

नई दिल्ली। इन दिनों भारत चीन विवाद के…
Read more
breaking newsscroll trendingजम्मू कश्मीरदेश

जम्मू-कश्मीर में फिर भूकंप का झटका, राजौरी में हिली धरती

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group