IND vs SL 1st T20I: SL ने जीता टॉस, लेकिन मैच जीतेगा IND ! क्या कहता हैं लखनऊ के इस स्टेडियम का इतिहास?

IND vs SL 1st T20I : वेस्टइंडीज को घर में ही हराने के बाद भारतीय टीम अब अगली तीन मैचों की टी20 श्रृंखला खेलने मैदान में उतरेगी। जहां उसका सामना श्री लंका(IND vs SL) की टीम से हो रहा हैं। गुरुवार 24 फरवरी यानी आज से शुरू होने वाली भारत और श्रीलंका के बीच (India vs Sri Lanka) तीन मैचों की इस टी20 श्रृंखला का पहला मैच लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम(Bharat Ratna Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium in Lucknow) में शाम 7 बजे से खेला जा रहा हैं।

इस मैच में श्री लंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया हैं हालांकि लखनऊ के इस स्टेडियम में अब तक खेले गए 4 टी-20 इंटरनेशनल मैच उसी टीम ने जीते हैं जिसने पहले बल्लेबाजी की।

must read: Russia-Ukraine war Big Update: Ukraine के कब्जे में Russia के दो सैनिक, देखें तबाही का Video

जिस प्रकार से भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध खेली गई T20I शृंखला में क्लीन स्वीप किया हैं इससे लगता हैं कि हिटमैन रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया अपने पुरे रंग में हैं। वहीं उनके कप्तान बनने के बाद भारतीय टीम ने जितने भी मुकाबले (9 मैच) खेले हैं, उनमें सब भारतीय टीम ने ही जीते हैं।

हालांकि भारत के बेहतरीन आल राउंडर दीपक चाहर इस टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वेस्टइंडीज के विरुद्ध खेले गए आखिरी टी-20 मुकाबले के दौरान वो चोटिल हो गए थे। इसके अलावा पूर्व कप्तान विराट कोहली और बल्लेबाज ऋषभ पंत भी इस सीरीज में नहीं खेलेंगे। अब देखना होगा कि दिग्गज खिलाड़ियों के बिना भी रोहित शर्मा की कप्तानी में युवा ब्रिगेड श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के मोमेंटम को बरकरार रख पाएगी या नहीं!