MP में बारिश के बाद बढ़ी गर्मी, अगले 5 दिनों तक ऐसा रहेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले 24 घंटे में कहीं भी बारिश नहीं होगी. बादल जरूर छि सकते हैं, लेकिन मौसम (Weather) साफ होने के बाद गर्मी और बढ़ जाएगी. दिन के पारे में 1 से 2 डिग्री तक का उछाल आ सकता है.

Weather Update

Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhyapradesh) के कई जिलों में हुई बारिश की वजह से अब गर्मी बढ़ गई है. कई शहरों में रात के पारे में जबरदस्त उछाल देखा गया. दतिया और दमोह में गुरुवार की रात सबसे गर्म दर्ज की गई. दमोह में तापमान 28.5 डिग्री तो दतिया में 4.5 डिग्री तक बढ़ गया. इसके अलावा खंडवा, सागर, सतना और गुना में पारे में 2 डिग्री तक का उछाल देखा गया. इंदौर और ग्वालियर के तापमान में भी वृद्धि दर्ज की गई. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि बारिश के बाद पड़ रही गर्मी से अब उमस भी बढ़ेगी जिससे लोग परेशान होंगे.

Must Read- सबकी ताई बोली इंदौर ने मुझे आठ बार सम्मान दिया, अब जरूरत नहीं

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले 24 घंटे में कहीं भी बारिश नहीं होगी. बादल जरूर छा सकते हैं, लेकिन मौसम (Weather) साफ होने के बाद गर्मी और बढ़ जाएगी. दिन के पारे में 1 से 2 डिग्री तक का उछाल आ सकता है. भोपाल में टेंपरेचर 42 डिग्री तो इंदौर में 40 से 41 डिग्री तक पहुंच सकता है.

Must Read- मार्केट में आया pregnancy रोकने का नया तरीका, हर तरफ हो रही चर्चा

पिछले 1 हफ्ते के भीतर सतना, सीधी, सिंगरौली, भोपाल समेत कई जिलों में तेज बारिश देखी गई, लेकिन अब यहां स्थिति सामान्य है. बता दें कि ट्रफ लाइन की वजह से यह मौसम (Weather) बना था. इसकी वजह से अगले 24 घंटे मौसम शुष्क बना रहेगा. इस वजह से कई जिलों में तापमान में भारी बढ़ोतरी भी देखी गई है. अगले 5 दिन तक यही मौसम बने रहने की संभावना जताई जा रही है. जिसकी वजह से गर्मी का असर और भी बढ़ेगा कुछ जिलों में बादल छाएंगे, लेकिन बारिश नहीं होगी.