मास्क न पहनने पर पुलिस ने बॉक्सर को धक्के मारकर फ्लाइट से नीचे उतारा

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का साया अभी भी देश के ऊपर से छठा नहीं है। हालांकि धीरे-धीरे संक्रमण काबू में आ रहा है लेकिन हमे अभी भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना जरुरी है। वहीं अब एक मामला सामने आ रहा है कि, बॉक्सर को बिना मास्क के पाए जाने पर पुलिस ने धक्का मार कर फ्लाइट से निचे उतार दिया। दरअसल, मास्क नहीं पहनने पर एक ब्रिटिश बॉक्सर को अमेरिकन एयरलाइंस ने विमान से धक्के मारकर बाहर कर दिया था। इस बात का खुलासा बॉक्स आमिर खान ने खुद किया है। ब्रिटेन के 34 साल के बॉक्सर आमिर खान ने कहा कि मास्क नहीं पहनने पर उन्हें सेलिब्रिटी होते हुए भी अपमान झेलना पड़ा।

ALSO READ: CSK vs MI: मुंबई की धमाकेदार शुरुआत, चेन्नई ने गंवाए 2 विकेट

साथ ही ब्रिटिश बॉक्सर ने खुलासा किया कि फेस मास्क विवाद के बाद अमेरिकी पुलिस ने उन्हें अमेरिकन एयरलाइंस के एक विमान से उतार दिया था। रियलिटी शो में बॉक्स ने दावा किया कि उन्हें एयरलाइंस द्वारा उड़ान से ‘प्रतिबंधित’ भी कर दिया गया था। ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, उन्होंने कहा कि वह न्यूयॉर्क से कोलोराडो में एक प्रशिक्षण शिविर के लिए उड़ान भरने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उन्हें और एक सहयोगी को विमान से उतार दिया गया जब किसी ने शिकायत की कि उनके सहयोगी ने ठीक से मास्क नहीं लगाया है। उन्होंने खुद के साथ इस व्यवहार को ‘घृणित’ बताया।

आमिर खान ने कहा कि, ‘मुझे विमान से पुलिस ने उतार दिया जब मैं कोलोराडो स्प्रिंग्स के प्रशिक्षण शिविर में जा रहा था। निश्चित रूप से अमेरिकन एयरलाइंस के कर्मचारियों द्वारा शिकायत की गई थी। उन्होंने कहा कि मेरे सहयोगी का मास्क मुंह और नाक को कवर नहीं कर रहा था। उन्होंने विमान को रोका और मुझे और मेरे दोस्त को उतार दिया जबकि हमने कुछ भी गलत नहीं किया था।’ खान ने कहा, ‘मैं 1A और मेरा सहयोगी 1B सीट पर बैठे थे। उन्होंने हम दोनों को लात मारी, मुझे यह बहुत घृणित और अपमानजनक लगा।’