Homeदेशलोगों में Lockdown का खौफ, शराब और अन्य दुकानों में उमड़ रही...

लोगों में Lockdown का खौफ, शराब और अन्य दुकानों में उमड़ रही भीड़

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) का संक्रमण देश में एक बार फिर से रिकॉर्ड तोड़ते जा रहा है। आपको बता दें कि, पिछले 24 घंटे के भीतर लगभग 2.47 लाख नए मामले दर्ज किए गए है। बता दें कि, यह मामले मई 2021 के बाद सबसे ज्यादा है। उल्लेखनीय है कि, कोरोना मामलों में तेजी आते ही प्रदेश सरकार ने पाबनियां बढ़ा दी है और साथ ही एक बार फिर से नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिया गया है। ऐसे में लोगों को एक बाद फिर लॉकडाउन (Lockdown) का संकट नजर आ रहा है।

ALSO READ: MP में वन लगाने वाली देश की सभी कंपनियां को मिलेगा कार्बन क्रेडिट

गौरतलब है कि, जैसे ही लॉकडाउन की आहट हुई, लोग अपनी जरूरत की चीजें स्टॉक करने में जुट गए है। लोगों के अंदर एक बार फिर लॉकडाउन का खौफ पैदा हो रहा है। इसी कड़ी में अब बिस्किट, खाने के तेल, पैकेज्ड फूड, डेयरी प्रॉडक्ट और मास्क-सेनेटाइजर जैसे जरूरी सामान की दुकानों में भीड़ जमा हो रही है। इस दौरान सबसे हैरान करने वाली स्टॉकिंग शराब की रही। यहां तक की कुछ राज्यों में तो लोगों ने लॉकडाउन की तैयारी में शराब की रिकॉर्ड खरीदारी कर ली।

ज्ञात हो कि, देश के कई राज्यों ने नाइट कर्फ्यू और तमिलनाडु ने रविवार को लॉकडाउन (Sunday Lockdown) का ऐलान किया। इस ऐलान के बाद लोग शनिवार को जरूरी सामान जुटाने लग गए। आपको बता दें कि, इस तैयारी में एक दिन में 210 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री का रिकॉर्ड बन गया। इस रिकॉर्ड बिक्री में सिर्फ तीन जिलों कांचीपुरम, चेंगलपत्तु और तिरुवल्लुवर ने 25 फीसदी का योगदान दिया यानी सिर्फ इन तीन जिले के लोगों ने एक दिन में 52 करोड़ रुपये से ज्यादा की शराब की खरीदारी कर ली।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular