पाकिस्तान नही भूलेगा ये धुनाई, बेयरस्टो ने मार-मरकर किया बावरा | England defeated Pakistan by Six Wickets to take a 2-0 Lead in the Series…

0
106
pakistan team

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप से पहले सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। वर्ल्ड कप में अब कुछ ही दिन शेष है। इसी बीच इंग्लैंड की क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर आई है। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चल रही 5 एक दिवसीय मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। टॉस जीतकर इंग्लैंड पहले गेंदबाजी फैसला किया था।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत ख़राब रही थी। टीम ने पहले ओवर की आखरी गेंद पर ही अपना पहला विकेट फखर जमन के रूप में खो दिया था। फखर को दो रन के स्कोर पर क्रिस वोक्स ने जोइ रुट हाथों कैच कराकर आउट कर दिया था। फखर के बाद बाबर आजम भी ज्यादा कुछ नही कर सके उन्हें 15 रन पर क्रिस वोक्स ने ही बोल्ड कर दिया था।

इन दोनों के आउट होने के बाद हैरिस सोहेल ने ओपनर इमान उल हक ने 68 रनों की साझेदारी करके टीम को थोड़ी अच्छी स्थिति में ले आए। हैरिस सोहेल को टॉम करेन ने रन आउट कर दिया था। इमान ने इसके बाद कप्तान सरफराज अहमद के साथ 67 और उसके बाद आसिफ अली के साथ 115 रनों की साझेदारी करके पाकिस्तान को बड़े स्कोर की तरफ ले जा चुके थे।

सरफराज को प्लंकेट ने जॉर्डन के हाथों और आसीफ अली को टॉम करेन ने रॉय के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इन दोनों के आउट होने के बाद इमान उल हक 151 रन बनाकर आउट हो गए थे। इमान के बाद इमाद वसीम और हसन अली ने आक्रमक खेल दिखाकर 358 रनों के बड़े स्कोर तक पहुँचाया। 359 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने एक तरफा खेल दिखाया।

इंग्लैंड का पहला विकेट ही 159 रनों पर जैसन रॉय के रूप में गिरा था। उन्हें फहीम अशरफ ने आसिफ हाथों कैच कराकर आउट कर दिया था। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने लगातार अच्छा खेल दिखाया जिसके कारण उनकी टीम ये मैच एक तरफा तरीके से मैच जीत गई। इंग्लैंड की टीम की तरफ से जैसन रॉय ने 76 , जॉनी बेयरस्टो ने 128 , जोइ रुट ने 43 , बेन स्टोक्स ने 37 , मोईन अली ने 46 और मॉर्गन ने रन बनाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here